scriptअमेरिका में भारतीय छात्रों के खिलाफ हमलों की व्हाइट हाउस ने निंदा की, ‘हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं’ | National Security Council at White House US condemns attacks against Indian students | Patrika News
विदेश

अमेरिका में भारतीय छात्रों के खिलाफ हमलों की व्हाइट हाउस ने निंदा की, ‘हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन इन्हें विफल करने और बाधित करने की कोशिश करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि नस्ल, लिंगभेदी या किसी अन्य कारक के आधार पर हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है। इसे अमेरिका कभी स्वीकार्य नहीं करेगा है।

Feb 16, 2024 / 10:19 am

Akash Sharma

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी

अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हाल के हमलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन इन्हें विफल करने और बाधित करने की कोशिश करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि नस्ल, लिंगभेदी या किसी अन्य कारक के आधार पर हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है और इसे अमेरिका कभी स्वीकार्य नहीं करेगा है।

‘हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है’

भारतीय छात्रों पर हाल के हमलों और माता-पिता के बीच अपने बच्चों को अमेरिका भेजने की चिंता के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है, निश्चित रूप से नस्ल या लिंगभेदी या धर्म या किसी अन्य कारक पर आधारित है। यह यहां बिल्कुल अस्वीकार्य है। संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रपति और उनका प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है कि हम राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस प्रकार के हमलों को विफल करने और बाधित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और इसे किसी को भी स्पष्ट कर सकें। कौन उन पर विचार कर सकता है कि उन्हें उचित रूप से जवाबदेह ठहराया जाएगा।

ius.jpg

हाल ही में हुई ये घटनाएं

Hindi News / world / अमेरिका में भारतीय छात्रों के खिलाफ हमलों की व्हाइट हाउस ने निंदा की, ‘हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो