scriptग्रीस में बड़ा हादसा: ट्रेन और मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर, 26 की मौत | more than 16 dead scores injured after trains collide in greece | Patrika News
विदेश

ग्रीस में बड़ा हादसा: ट्रेन और मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर, 26 की मौत

Greece Train Accident: ग्रीस में दो ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर में 26 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 85 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि एथेंस से लगभग 380 किलोमीटर उत्तर में टेम्पे के पास ये दुर्घटना हुई है।

Mar 01, 2023 / 08:32 am

Shaitan Prajapat

Greece Train Accident

Greece Train Accident

Greece Train Accident: ग्रीस में बीती रात बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। भीषण टक्कर में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में 85 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।


विदेशी समाचार एजेंसी के मुताबिक हादसा राजधानी एथेंस और थेसालोनिकी के बीच हुआ है। बताया जा रहा है कि एथेंस से लगभग 235 मील उत्तर में टेम्पी के पास एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की भीषण टकरा गई। पुलिस ने बताया कि हादसे की वजह से कई बोगियां पटरी से उतर गईं, जिनमें से 3 में आग लग गई।

https://twitter.com/hashtag/Tembi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


सोशल मीडिया पर इस हादसे का वीडियो और तस्वीरों वायरल हो रही है। इनमें देखा जा सकता है कि पटरियों के किनारे ट्रेन के डिब्बे नजर आ रहे है। हादसे के बाद काफी देर तक ट्रेन से धुएं का गुबार उठता रहा। बचावकर्मियों ने टॉर्च लेकर ट्रेन में फंसे यात्रियों की तलाश की और उन्हें निकालकर इलाज के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें

मेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा: दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत 57 जख्मी


दमकल विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक हादसे में 26 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। इस हादसे में 85 लोग घायल हुए हैं। अस्पताल के अफसरों का कहना है कि जख्मियों में से 25 की हालत गंभीर है। खबरों के मुताबिक, सरकारी अफसरों का कहना है कि हादसे के बाद बचाव में मदद के लिए सेना बुलाई गई है। वहीं जबकि अस्पतालों में इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

Hindi News/ world / ग्रीस में बड़ा हादसा: ट्रेन और मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर, 26 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो