scriptपाकिस्तान में मानसून से पहले सरकार अलर्ट, हाई लेवल कमेटी हुई गठित | Monsoon in Pakistan puts government on alert, high level committee formed | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में मानसून से पहले सरकार अलर्ट, हाई लेवल कमेटी हुई गठित

पाकिस्तान में जल्द ही मानसून आने वाला है। ऐसे में सरकार अलर्ट हो गई है।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 01:43 pm

Tanay Mishra

Monsoon in Pakistan

Monsoon in Pakistan

भारत में मानसून दस्तक दे चुका है और इसका असर भी अब दिखने लगा है। लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में मानसून जल्द ही दस्तक देगा। हालांकि पाकिस्तान में प्री-मानसून का असर दिखने लगा है, लेकिन जल्द ही देश में मानसून अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। ऐसे में पाकिस्तान की सरकार अलर्ट हो गई है। मंगलवार को पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ ने देश में जल्द आने वाले मानसून के लिए एक बड़ा कदम भी उठाया।

हाई लेवल कमेटी हुई गठित

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने मंगलवार को एक हाई लेवल कमेटी गठित की। इस कमेटी का गठन पाकिस्तान में मानसून की वजह से होने वाली संभावित समस्याओं से निपटना होगा जिससे लोगों को परेशानी न हो।

पाकिस्तान है मानसून की मार का शिकार

क्लाइमेट चेंज का असर जिन देशों पर सबसे ज़्यादा देखने को मिलता है, उनमें पाकिस्तान भी एक है। पाकिस्तान में हर साल मानसून की वजह से काफी तबाही मचती है। मानसून के दौरान पाकिस्तान में जान-माल का काफी नुकसान हर साल ही देखने को मिलता है। हर साल पाकिस्तान में मानसून की मार से कई लोग अपनी जान गंवाते हैं, कई लोगों को अपने घरों से हाथ धोना पड़ता है। इसके अलावा सड़कों को भी नुकसान पहुंचता है, यातायात प्रभावित होता है और पूरे मानसून के दौरान पाकिस्तान में कई जगहों पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी बात का ध्यान रखते हुए पाकिस्तान में मानसून की वजह से होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें

भारत की इकोनॉमी के लिए ये देश खतरा, पहुंचाना चाहते हैं नुकसान

Hindi News/ world / पाकिस्तान में मानसून से पहले सरकार अलर्ट, हाई लेवल कमेटी हुई गठित

ट्रेंडिंग वीडियो