scriptModi 3.O : नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू को दिया शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता, क्या पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ | Modi 3.O : Preparations for Narendra Modi Swearing in ceremony Maldives President Muizzu-also invited | Patrika News
विदेश

Modi 3.O : नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू को दिया शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता, क्या पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ

Modi 3.O : भारत ​के साथ मालदीव के रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलने के आसार नजर आ रहे हैं मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू (Muizzu) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया है।

नई दिल्लीJun 06, 2024 / 07:41 pm

M I Zahir

Indian PM Narendra modi and Maldives President Muizzu

Indian PM Narendra modi and Maldives President Muizzu

Modi 3.O : मालदीव और भारत के बीच रिश्तों में मधुरता घुलने की संभावना नजर आ रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ( Muizzu ) को आमंत्रित किया है। नरेंद्र मोदी की ओर से कई और देशों को भी निमंत्रण दिया गया है।

कई देशों के प्रधानमंत्री शामिल

इनमें भूटान नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस के प्रधानमंत्री शामिल हैं। इस सूची में अब मालदीव (Maldives) का भी नाम जुड़ गया है और 7 जून को होने वाले एनडीए की बैठक के बाद ही मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

एनडीए ( NDA) के सहयोग से शपथ

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार 3.0 के गठन को लेकर मंथन जारी है और हालांकि इस बार नरेंद्र मोदी एनडीए के सहयोगी दलों की मदद से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस कारण, बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में 272 का बहुमत वाला जादुई आंकड़ा पार नहीं कर सकी।

कई देशों को बुलाया

ऐसा माना जा रहा है कि एनडीए की बैठक के बाद ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी की ओर से प्रधानमंत्री पद के शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण भी कई देशों को दे दिया गया है।

Hindi News/ world / Modi 3.O : नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू को दिया शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता, क्या पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ

ट्रेंडिंग वीडियो