scriptModi 3.0 :”भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती समृद्ध होती रहेगी”,मोदी की जीत पर विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया बयान | Modi 3.0 : "India-Australia Dosti will continue to prosper": EAM Jaishankar thanks Senator Wong for wishing PM Modi | Patrika News
विदेश

Modi 3.0 :”भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती समृद्ध होती रहेगी”,मोदी की जीत पर विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया बयान

Modi 3.0 : नरेंद्र मोदी की तीसरी बार जीत पर ऑस्ट्रेलिया ने मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं तो विदेश मंत्री जयशंकर ने दोनों देशों में दोस्ती बने रहने का भरोसा दिलाया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 11:43 am

M I Zahir

India Australia Dosti

India Australia Dosti

Modi 3.0 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi )के तीसरे कार्यकाल के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से शुभकामना और बधाई संदेश मिलने पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (Jaishankar) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग ( Penny Wong) के साथ बातचीत में उनका आभार व्यक्त किया है।

प्रतिबद्धता की पुष्टि

National Best Friends Day 2024: जयशंकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मित्रता ( India-Australia Dosti) की स्थायी ताकत में अपने विश्वास पर जोर दिया और इसकी निरंतर समृद्धि के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। जयशंकर ने एक पोस्ट एक्स में कहा, “आज पेनी वोंग से बात करके अच्छा लगा। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए उनकी शुभकामनाओं की सराहना करता हूं। विश्वास है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती समृद्ध होती रहेगी।”

तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार

संसदीय चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के विजयी होने के साथ, पीएम मोदी भारत के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार हैं। सन 2024 लोकसभा चुनाव की गिनती मंगलवार को हुई है।

वैश्विक नेताओं की शुभकामनाएं

भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 की 303 की तुलना में बहुत कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने मजबूत वृद्धि दर्ज की, 2019 में 52 के मुकाबले 99 सीटें जीतीं। पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने के साथ ही वैश्विक नेताओं की ओर से शुभकामनाएं आने लगीं।

आशाजनक बातचीत की

इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पीएम मोदी की हालिया चुनाव जीत के बाद हार्दिक बधाई और साझा प्रतिबद्धताओं से चिह्नित एक राजनयिक आदान-प्रदान में, एक आशाजनक बातचीत की। इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में नेतन्याहू ने पीएम मोदी को उनकी शानदार जीत पर हार्दिक बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात

इज़राइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, “प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी। दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और निकट भविष्य में उन्हें नई ऊंचाइयों पर लाने पर सहमत हुए।” नेतन्याहू ने एक दिन पहले लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार फिर से चुने जाने पर प्रधान मंत्री मोदी को शुभकामनाएं दीं।

नेतन्याहू की बधाई

नेतन्याहू ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘मैं लगातार तीसरी बार दोबारा चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं।’ “भारत और इज़राइल के बीच दोस्ती नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ती रहे। बधाई हो!” इज़राइली पीएम ने एक्स पर लिखा। अन्य नेताओं ने भी लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी जीत पर पीएम मोदी और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को बधाई दी।

Hindi News/ world / Modi 3.0 :”भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती समृद्ध होती रहेगी”,मोदी की जीत पर विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया बयान

ट्रेंडिंग वीडियो