scriptSam Altman को मिली नई ज़िम्मेदारी, Microsoft ने रखा नौकरी पर | Microsoft hires Sam Altman for new advanced AI research team | Patrika News
विदेश

Sam Altman को मिली नई ज़िम्मेदारी, Microsoft ने रखा नौकरी पर

Microsoft Hires Sam Altman: ओपनएआई के सैम ऑल्टमैन को सीईओ पद और कंपनी से निकालने के बाद सैम का अगला कदम क्या होगा, इस बारे में अटकलों का बाज़ार गर्म था। पर अब उन सभी अटकलों को विराम देते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने सैम को नौकरी पर रख लिया है।

Nov 20, 2023 / 04:53 pm

Tanay Mishra

altman_with_nadella.jpg

Sam Altman with Satya Nadella

एआई – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI – Artificial Intelligence) पर बेस्ड पॉपुलर चैट बॉट चैटजीपीटी (ChatGPT) की पेरेंट कंपनी ओपनएआई (OpenAI) ने कुछ दिन पहले अचानक से अपने सीईओ सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) की छुट्टी कर दी थी। उसके बाद से ये अटकलें चल रही थीं कि सैम का अगला कदम क्या होगा। सूत्रों के अनुसार सैम की ओपनएआई में वापसी की चर्चाएं चल रही थी और इस बारे में सैम ने कंपनी के एग्ज़िक्यूटिव्स से बातचीत भी की थी। साथ ही सैम के नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी लॉन्च करने के प्लान की भी चर्चाएं चल रही थी। अब इन सभी अटकलों पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने विराम लगाते हुए सैम को नौकरी पर रख लिया है।


सत्या नडेला ने दी जानकारी

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) ने इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी। सत्या ने लिखा, “हम ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें अपने प्रोडक्ट रोडमैप, माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट में घोषित हर चीज के साथ नवाचार जारी रखने की हमारी क्षमता और हमारे कस्टमर्स और पार्टनर्स का समर्थन जारी रखने की हमारी क्षमता पर भरोसा है। हम एम्मेट शियर और ओएआई की नई लीडरशिप टीम को जानने और उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। और हम यह खबर शेयर करते हुए भी बेहद उत्साहित हैं कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन, सहकर्मियों के साथ, एक नई एडवांस्ड एआई रिसर्च टीम को लीड करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होंगे। हम उन्हें उनकी कामयाबी के लिए ज़रूरी सभी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ने की उम्मीद रखते हैं।

https://twitter.com/satyanadella/status/1726509045803336122?ref_src=twsrc%5Etfw


कौन है ग्रेग?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेग ब्रॉकमैन (Greg Brockman) ओपनएआई का को-फाउंडर और प्रेसिडेंट था, जिसे सैम के साथ ही कंपनी के बोर्ड और प्रेसिडेंट पद से हटा दिया गया था। बाद में ग्रेग ने कंपनी भी छोड़ दी थी। अब सैम और ग्रेग मिलकर माइक्रोसॉफ्ट में एक नई एडवांस्ड एआई रिसर्च टीम को लीड करेंगे।

Hindi News/ world / Sam Altman को मिली नई ज़िम्मेदारी, Microsoft ने रखा नौकरी पर

ट्रेंडिंग वीडियो