scriptरूस में कुवैत अग्निकांड जैसा हादसा, हॉस्टल में लगी भीषण आग, जिंदा जले 5 लोग, बिल्डिंग में ज्यादातर विदेशी नागरिक  | Massive fire breaks out in hostel in Moscow, Russia, 5 dead | Patrika News
विदेश

रूस में कुवैत अग्निकांड जैसा हादसा, हॉस्टल में लगी भीषण आग, जिंदा जले 5 लोग, बिल्डिंग में ज्यादातर विदेशी नागरिक 

Moscow Fire: रिपोर्ट के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी है वहां पर ज्यादातर विदेशी नागरिक रहते हैं। जो मॉस्को में काम करते हैं।

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 10:45 am

Jyoti Sharma

Kuwait Fire like Massive fire in hostel in Moscow, Russia, 5 dead

Burnt Building After massive Fire Breaks out in Hostel

Moscow Fire: रूस की राजधानी मॉस्को में कुवैत अग्निकांड जैसा एक भीषण दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक छात्रावास की इमारत में आग गई गई। इस आग की चपेट में आने से 5 लोगों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं आनन-फानन में बिल्डिंग से कई लोगों को सुरक्षित भी बचा लिया गया। 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

रूसी समाचार एजेंसी TASS की रिपोर्ट के मुताबिक मॉस्को के उपनगर बालाशिखा में आग लग गई जिसका कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। इसी में रहने वाले 5 लोग जिंदा जल गए। रिपोर्ट के मुताबिक आग ने दो मंजिला इस इमारत को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया था। जिसकी वजह से वहां फंसे लोगों को भी सुरक्षित निकालना काफी मुश्किल काम था, हालांकि आपातकालीन सेवाओं के चलते लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया लेकिन 5 की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। 

इमारत में ज्यादातर विदेशी कामगार

इस रिपोर्ट के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी है वहां पर ज्यादातर विदेशी नागरिक रहते हैं। जो मॉस्को में काम करते हैं। वहीं मरने वालों में विदेशी नागरिक हैं या नहीं इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News/ world / रूस में कुवैत अग्निकांड जैसा हादसा, हॉस्टल में लगी भीषण आग, जिंदा जले 5 लोग, बिल्डिंग में ज्यादातर विदेशी नागरिक 

ट्रेंडिंग वीडियो