scriptजिनपिंग से मुलाकात से पहले बाइडन ने फिर साधा निशाना, कहा – ‘उनके नेतृत्व में चीन में कई समस्याएं’ | Joe Biden says China under Xi Jinping has real problems | Patrika News
विदेश

जिनपिंग से मुलाकात से पहले बाइडन ने फिर साधा निशाना, कहा – ‘उनके नेतृत्व में चीन में कई समस्याएं’

Joe Biden Takes A Dig At Xi Jinping: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन आज चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने वाले हैं। पर उससे पहले बाइडन ने एक बार फिर जिनपिंग पर निशाना साधा है।

Nov 15, 2023 / 10:20 am

Tanay Mishra

biden_takes_dig_at_jinping.jpg

Joe Biden and Xi Jinping (from left to right)

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच आज मुलाकात होने वाली है। दोनों के बीच अमेरिका के ही सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) शहर में मुलाकात होगी। इसके लिए जिनपिंग अमेरिका पहुंच चुके हैं। एक साल बाद पहला मौका होगा जब दोनों देशों के राष्ट्रपति मिलेंगे। इससे पहले बाइडन और जिनपिंग पिछले साल 13 नवंबर को इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में G20 शिखर सम्मेलन से पहले मिले थे। इस मुलाकात को दोनों देशों के लीडर्स के साथ ही दोनों देशों के लिए भी अहम माना जा रहा है। पर दोनों के बीच होने वाली मुलाकात से पहले बाइडन ने एक बार फिर जिनपिंग पर निशाना साधा।


जिनपिंग के नेतृत्व में चीन में कई समस्याएं

बाइडन ने जिनपिंग से मुलाकात से एक एक दिन पहले ही उन पर एक बार फिर निशाना साधा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चाइनीज़ राष्ट्रपति पर निशाना साधते हुए कहा, “जिनपिंग के नेतृत्व में चीन में कई समस्याएं हैं। और वो समस्याएं वास्तविक और गंभीर हैं।”

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पहले भी कई बार बाइडन साध चुके हैं जिनपिंग पर निशाना

यह पहला मौका नहीं है जब बाइडन ने जिनपिंग पर निशाना साधा है। इससे पहले भी अलग-अलग मौकों पर अमेरिकी राष्ट्रपति चाइनीज़ राष्ट्रपति पर निशाना साधते रहे हैं। इसी साल जून में जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) स्टेट विज़िट पर अमेरिका गए थे, तब बाइडन ने जिनपिंग पर निशाना साधते हुए उन्हें तानाशाह बताया था।

यह भी पढ़ें

म्यांमार में हवाई हमलों के बाद 5,000 लोग भारत में घुसे, मिज़ोरम में ली शरण

Hindi News/ world / जिनपिंग से मुलाकात से पहले बाइडन ने फिर साधा निशाना, कहा – ‘उनके नेतृत्व में चीन में कई समस्याएं’

ट्रेंडिंग वीडियो