scriptअमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से हटने का जो बाइडन ने दिया संकेत, कमला हैरिस प्रमुख दावेदार | Joe Biden hints at dropping from US Presidential race, Kamala Harris could be next candidate | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से हटने का जो बाइडन ने दिया संकेत, कमला हैरिस प्रमुख दावेदार

US Presidential Elections: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव धीरे-धीरे करीब आ रहे हैं। चुनाव से पहले वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहली बार राष्ट्रपति बनने की रेस से हटने से हटने की संभावना का संकेत दिया है।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 08:21 am

Tanay Mishra

Joe Biden and Kamala Harris

Joe Biden and Kamala Harris

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे। चुनाव के कुछ समय बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी जंग होगी। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। यूं तो बाइडन पहले कई बार यह साफ कर चुके हैं कि वह राष्ट्रपति बनने की रेस में बने रहेंगे, लेकिन अब पहली बार उन्होंने इस रेस से हटने की संभावना का संकेत दिया है।

स्वास्थ्य बन सकता है रेस से हटने की वजह

एक मीडिया इंटरव्यू में बाइडन ने कहा कि अगर उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, या फिर डॉक्टर उनसे कहते हैं कि उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें हैं तो वह चुनाव से पीछे हटने को लेकर एक बार फिर से विचार करेंगे।

बढ़ रहा है दबाव

बाइडन पर लगातार बढ़ रहे दबाव के चलते उनका यह बयान सामने आया है। दरअसल ट्रंप पर हुए हमले के बाद उन्हें लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है और ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो ट्रंप के आगे बाइडन का टिकना मुश्किल हो जाएगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसद भी बाइडन से इस रेस से हटने के लिए कह रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बाइडन की वजह से चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी को नुकसान हो सकता है।

कमला हैरिस प्रमुख दावेदार

अगर बाइडन राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटते हैं, तो डेमोक्रेटिक पार्टी से उनकी जगह कमला हैरिस प्रमुख दावेदार होंगी। कमला वर्तमान में अमेरिका की उपराष्ट्रपति भी हैं और कई पोल्स में उन्हें बाइडन से मज़बूत दावेदार बताया गया है।

यह भी पढ़ें

Schools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 19 स्कूल बंद

Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से हटने का जो बाइडन ने दिया संकेत, कमला हैरिस प्रमुख दावेदार

ट्रेंडिंग वीडियो