scriptअमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का एक और ब्लंडर, कमला हैरिस को बताया ‘उपराष्ट्रपति ट्रंप’ | Joe Biden calls Kamala Harris 'Vice President Trump' | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का एक और ब्लंडर, कमला हैरिस को बताया ‘उपराष्ट्रपति ट्रंप’

Joe Biden Makes Another Blunder: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बोलते-बोलते एक बार फिर ब्लंडर कर दिया और गलती से कुछ ऐसा बोल दिया जो उन्हें नहीं बोलना चाहिए था।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 12:12 pm

Tanay Mishra

Joe Biden calls Kamla Harris 'Vice President Trump'

Joe Biden calls Kamla Harris ‘Vice President Trump’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) बोलते-बोलते अक्सर ही ब्लंडर कर देते हैं और कुछ ऐसा बोल देते हैं जो उन्हें नहीं बोलना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति की जुबान आए दिन ही फिसल जाती है और वह गलत चीज़ बोल जाते हैं। बाइडन की इन गलतियों से सोशल मीडिया पर उनका मज़ाक भी बन जाता है। हालांकि बाइडन ऐसा जानबूझकर नहीं करते और उन्हें अपनी गलती का एहसास भी हो जाता है। हाल ही में एक बार फिर बाइडन की जुबान फिसलने से ब्लंडर हो गया।

कमला हैरिस को बताया ‘उपराष्ट्रपति ट्रंप’

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन अमेरिका (United States Of America) की राजधानी वॉशिंगटन डी.सी. (Washington D.C.) में चल रहे नाटो शिखर सम्मेलन (NATO Summit) 2024 के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जब उनसे अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) की योग्यता के बारे में सवाल पूछा, तो बाइडन ने जवाब दिया, “मैं उपराष्ट्रपति ट्रंप को उपराष्ट्रपति नहीं चुनता अगर मुझे लगता कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए योग्य नहीं हैं।”

दरअसल इस समय अटकलों का बाज़ार गर्म है कि डेमोक्रेटिक पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार के तौर पर बाइडन की जगह कमला को मौका दे सकती है। बाइडन का स्वास्थ्य भी चिंता का विषय है। हालांकि बाइडन यह साफ कर चुके हैं कि वह राष्ट्रपति बने रहने के लिए फिट हैं। पर कमला के उम्मीदवार बनने की अटकलों के बीच जब बाइडन से उनकी योग्यता के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने गलती से कमला को उपराष्ट्रपति ट्रंप बता दिया।


ट्रंप ने साधा निशाना तो बाइडन ने दिया जवाब

बाइडन की इस गलती पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी बाइडन पर निशाना साधा। ऐसे में बाइडन ने भी ट्रंप को जवाब देते हुए लिखा, “मुझे फर्क पता है। एक अभियोक्ता है तो दूसरा अपराधी।”

ट्रंप पर कई मुकदमे चल रहे हैं और हश मनी मामले में तो उन्हें अपराधी भी करार दिया गया है। ऐसे में बाइडन ने ट्रंप को अपराधी कहते हुए उन पर पलटवार किया।

यह भी पढ़ें

फिर फिसली अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की जुबान, ज़ेलेन्स्की को बताया ‘राष्ट्रपति पुतिन’

Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का एक और ब्लंडर, कमला हैरिस को बताया ‘उपराष्ट्रपति ट्रंप’

ट्रेंडिंग वीडियो