scriptदीपावली के दिन पाकिस्तान में मारा गया भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक, कराची में कर रहा था साजिश | JeM Terrorist Maulana Raheem ullah Tariq gunned-down in-Karachi pakistan Maulana Masood Azhar | Patrika News
विदेश

दीपावली के दिन पाकिस्तान में मारा गया भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक, कराची में कर रहा था साजिश

Operation In Pakistan: पाकिस्तान में भारत विरोधी आतंकियों की सफाई जारी है। दीपावली के दिन कराची में अज्ञान हमलावरों ने भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

Nov 13, 2023 / 03:06 pm

Anand Mani Tripathi

jem_terrorist_maulana_raheem_ullah_tariq_gunned_down_in_karachi_pakistan_masood_azhar.png

Operation In Pakistan: पाकिस्तान में भारत विरोधी आतंकियों की सफाई जारी है। दीपावली के दिन कराची में अज्ञान हमलावरों ने भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकी तारिक मौलाना मसूद अजहर का बहुत करीबी मित्र था और यह तमाम भारत गतिविधियों में शामिल था। आतंकी तारिक को रविवार कराची के औरंगी इलाके में उस समय गोली मार दी गई। जब यह आतंकी भारत विरोधी गतिविधि में शामिल होने जा रहा था। रहीमुल्ला पर पाकिस्तान में धार्मिक गतिविधियों की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के लिए आतंकियों की फौज तैयार कराने के गंभीर आरोप हैं। रहीमुल्ला धार्मिक जलसों में अक्सर अपने कट्टरपंथी भाषणों के जरिए युवाओं को बरगालने का काम करता था।

इसी गुरुवार को ही पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व कमांडर अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की गोली मारकर हत्याकर दी गई थी। गाजी को भारत विरोधी भाषणों के लिए जाना जाता था। इसके भी हत्यारों का अब तक पता नहीं लगाया जा सका है। इससे पहले लश्कर ए तैयबा के दो शीर्ष आतंकी शाहिद लतीफ और रियाज अहमद को सितंबर और अक्टूबर में गोली मारी गई है। लश्कर के लिए अकरम आतंकी भर्ती का काम देखता था।

अब तक एक दर्जन आतंकी साफ
आतंकियों की अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में हो रही मौत के कारण पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी परेशान हो गई है। आईएसआई ने इन्हें कश्मीर में आतंक फैलान के लिए तैयार किया था लेकिन हर सप्ताह एक से दो आतंकी अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में मौत का शिकार हो रहे हैं। अब तक पाकिस्तान में ही एक दर्जन आतंकियों को मारा जा चुका है। इसमें 2016 में पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद, आतंकी रियाज अहमद और खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में चुन-चुनकर मारे जा रहे भारत विरोधी आतंकी, जानिए विदेशों में कौन पढ़ रहा इनके मौत का फातिहा



https://twitter.com/MajorPoonia/status/1723772765675941996?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ world / दीपावली के दिन पाकिस्तान में मारा गया भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक, कराची में कर रहा था साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो