scriptइज़रायल को पड़ी 1 लाख भारतीय मजदूरों की ज़रूरत, हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू से की मांग | Israel needs 1 lakh Indian labours, builders association asks PM | Patrika News
विदेश

इज़रायल को पड़ी 1 लाख भारतीय मजदूरों की ज़रूरत, हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू से की मांग

Israel-Hamas War: हमास से चल रहे युद्ध के बीच अचानक से इज़रायल को 1 लाख भारतीय मजदूरों की ज़रूरत पड़ गई है।

Nov 07, 2023 / 12:04 pm

Tanay Mishra

netanyahu_needs_1_lakh_indian_labours.jpg

Israel needs 1 lakh Indian labours

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे युद्ध को एक महीना पूरा हो चुका है और अभी भी यह खूनी जंग जारी है। इस युद्ध की वजह से गाज़ा (Gaza) में बड़े लेवल पर जान-माल का नुकसान तो हुआ ही है, इज़रायल में भी काफी नुकसान हुआ है। युद्ध की शुरुआत में करीब 5,000 रॉकेट्स के हमले ने इज़रायल को दहला दिया था। गाज़ा में तो इस युद्ध की वजह से संकट के हालात पैदा हो गए हैं, पर इज़रायल में भी एक ज़रूरत खड़ी हो गई है। यह ज़रूरत है करीब 1 लाख भारतीय मजदूरों की।


क्यों पड़ी इज़रायल में भारतीय मजदूरों की ज़रूरत?

इज़रायल और हमास के युद्ध के चलते इज़रायल से करीब 1 लाख फिलिस्तीनी मजदूरों को देश से वापस भेज दिया गया है। ऐसे में इज़रायली बिल्डर्स एसोसिएशन को नए मजदूरों की ज़रूरत है और वो चाहते हैं कि करीब 1 लाख भारतीय मजदूरों को काम करने के लिए वर्क परमिट दिया जाए।

indian_labours.jpg


पीएम नेतन्याहू से की मांग

इज़रायल के बिल्डर्स एसोसिएशन ने 1 लाख भारतीय मजदूरों की ज़रूरत के बारे में देश के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को भी जानकारी दी है और मांग की है कि उनकी ज़रूरत को जल्द पूरा किया जाए।

यह भी पढ़ें

व्लादिमीर पुतिन अगले साल फिर लड़ेंगे रूस के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव, जीतने पर 6 साल और बढ़ेगा कार्यकाल

Hindi News/ world / इज़रायल को पड़ी 1 लाख भारतीय मजदूरों की ज़रूरत, हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू से की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो