scriptIsrael-Hamas War : पुलिस ने टेंट कैम्प से गिरफ्तार किए फिलिस्तीन समर्थक 125 प्रदर्शनकारी | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : पुलिस ने टेंट कैम्प से गिरफ्तार किए फिलिस्तीन समर्थक 125 प्रदर्शनकारी

125 people at a pro-Palestinian protesters’ camp : इजराइल-फ़िलिस्तीन जंग (Israel-Palestine War) के चलते डच पुलिस ने पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर फ़िलिस्तीन समर्थक 125 जनों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीMay 07, 2024 / 06:09 pm

M I Zahir

Support Palestine

Palestine Supporters

Israel-Hamas War -125 people at a pro-Palestinian protesters’ camp : इजराइल- हमास जंग के चलते डच पुलिस ने पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर फ़िलिस्तीनी समर्थक (Palestinian protesters) 125 जनों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने एम्स्टर्डम विश्वविद्यालय (University of Amsterdam) के रटरसीलैंड परिसर में एक तम्बू शिविर लगाया था।

विश्वविद्यालय ने कई बार कहा


जानकारी के अनुसार पुलिस, अभियोजक के कार्यालय और नगर पालिका ने “सार्वजनिक व्यवस्था के उल्लंघन के कारण” संबंधित निर्णय लिया। विश्वविद्यालय ने प्रदर्शनकारियों से कई बार तितर-बितर होने के लिए कहा गया, लेकिन सभी प्रदर्शनकारी सहमत नहीं हुए। तब सुबह करीब तीन बजे एक विशेष पुलिस दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा, डेढ़ घंटे के बाद कार्रवाई खत्म हुई और ज्यादातर लोगों को बसों से ले जाया गया।

संबंध समाप्त करने का आह्वान किया

फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने सोमवार दोपहर तंबू शिविर स्थापित लगाया था। उन्होंने एम्स्टर्डम विश्वविद्यालय और डच राजधानी में व्रीजे विश्वविद्यालय एम्स्टर्डम और यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ एम्स्टर्डम सहित अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों से इज़राइल के साथ अपने संबंध समाप्त करने का आह्वान किया।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : पुलिस ने टेंट कैम्प से गिरफ्तार किए फिलिस्तीन समर्थक 125 प्रदर्शनकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो