scriptIsrael-Hamas War : गाजा में इज़राइल की बमबारी में 80 प्रतिशत से अधिक स्कूल और सारे विश्वविद्यालय नष्ट | Israel-Hamas War: More than 80 percent of schools and all universities destroyed in Israel's bombing in Gaza | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : गाजा में इज़राइल की बमबारी में 80 प्रतिशत से अधिक स्कूल और सारे विश्वविद्यालय नष्ट

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते इज़राइल में बमबारी से बचने वाला गाजा का आखिरी विश्वविद्यालय भी मलबे में तब्दील हो गया।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 08:30 pm

M I Zahir

Educational institutes Destroyed in Gaza

Educational institutes Destroyed in Gaza

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते इज़राइल की बमबारी के कारण गाजा ( Gaza) में 80 प्रतिशत से अधिक स्कूल और सभी विश्वविद्यालय नष्ट हो गए ​हैं। जबकि गाजा में 80 प्रतिशत से अधिक स्कूल ज़ायोनी बमबारी में नष्ट हो गए हैं।

70 लोगों के शव बरामद

दूसरी ओर, इज़राइल ने गाजा पर बमबारी ( Israeli Bombardment in Gaza) की और 60 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार डाला, जबकि जबालिया शरणार्थी शिविर में मलबे से 20 बच्चों सहित 70 लोगों के शव बरामद किए गए।

हमलों से एक भी इलाका सुरक्षित नहीं

इस बीच, इज़राइल की सेना के लगातार हमलों से एक भी इलाका सुरक्षित नहीं है। विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार, इज़राइल की सेना ने राफा के घनी आबादी वाले इलाकों में अपने हमले तेज कर दिए हैं और साथ ही आगे बढ़ते हुए टैंक आवासीय भवनों पर गोलाबारी कर रहे हैं।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : गाजा में इज़राइल की बमबारी में 80 प्रतिशत से अधिक स्कूल और सारे विश्वविद्यालय नष्ट

ट्रेंडिंग वीडियो