scriptIsrael-Hamas War : इज़राइल व हमास बाइडन फार्मूले से कर सकते हैं सीज फायर समझौता,इन तीन देशों ने कही यह बात | Israel-Hamas War : Egypt, Qatar, US urge Hamas, Israel to reach agreement on foundation laid out by Biden | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : इज़राइल व हमास बाइडन फार्मूले से कर सकते हैं सीज फायर समझौता,इन तीन देशों ने कही यह बात

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते सीज फायर के मकसद से मध्यस्थता कर रहे तीन देशों मिस्र,अमरीका और कतर ने इज़राइल व हमास से बाइडन फार्मूले पर समझौते तक पहुंचने के लिए कहा है।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 04:54 pm

M I Zahir

War Cease Fire Formula

War Cease Fire Formula

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते इज़राइल और हमास के बीच वार्ता में मध्यस्थ के रूप में कार्य कर रहे मिस्र,अमरीका और कतर ने दोनों पक्षों से अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden) के 31 मई के भाषण में सुझाए गए फार्मूले पर सीज फायर ( Cease Fire) के लिए एक समझौते पर पहुंचने का आह्वान किया है।

समाधान के लिए एक रोडमैप शामिल

तीनों देशों मिस्र,अमरीका और कतर ने कहा कि इन सिद्धांतों के तहत गाजा ( Gaza) में स्थायी युद्ध विराम के निर्णय और संकट के समाधान के लिए एक रोडमैप शामिल है।

दोनों को लाभ होगा

बयान में दावा किया गया है कि बाइडन की ओर से रखी गई नींव से गाजा के निवासियों और एन्क्लेव में बंदी बनाए गए बंधकों दोनों को लाभ होगा।

मौजूदा अवसर का उपयोग करें

अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने 31 मई को इज़राइल से पूर्ण जीत के लक्ष्य का पीछा करने के बजाय हमास के साथ समझौते पर पहुंचने के लिए मौजूदा अवसर का उपयोग करने का आग्रह किया था।

पूर्ण युद्ध विराम का फार्मूला

उन्होंने इज़राइल और हमास की ओर से चर्चा किए जा रहे सौदे का विवरण प्रस्तुत किया,जिसमें कई चरण शामिल हैं और इसका तात्पर्य पूर्ण युद्ध विराम से है।

यह भी पढ़ें

Pakistan की बागडोर उसे सौंपें जो कश्मीर और फिलिस्तीन की वकालत करे,इमरान खान के समर्थन में उठी आवाज

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : इज़राइल व हमास बाइडन फार्मूले से कर सकते हैं सीज फायर समझौता,इन तीन देशों ने कही यह बात

ट्रेंडिंग वीडियो