scriptइज़रायल के रक्षा मंत्री ने दी धमकी – “ईरान के हमले का देंगे घातक जवाब” | Israel defense minister Yoav Gallant says they will give brutal reply to Iran attack | Patrika News
विदेश

इज़रायल के रक्षा मंत्री ने दी धमकी – “ईरान के हमले का देंगे घातक जवाब”

Israel-Iran Conflict: ईरान ने कुछ दिन पहले ही इज़रायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी थीं। अब इज़रायल के रक्षा मंत्री ने ईरान को धमकी दे दी है।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 03:31 pm

Tanay Mishra

Yoav Gallant

Yoav Gallant

इज़रायल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। कुछ दिन पहले ईरान ने इज़रायल पर 180 से ज़्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं। ईरान का निशाना इज़रायल के सैन्य ठिकाने थे और इज़रायल ने ईरान की कई मिसाइलों को ध्वस्त कर दिया, लेकिन इज़रायल ने इस हमले को नज़रअंदाज़ नहीं किया। दरअसल दोनों देशों के बीच लंबे समय से ही तनाव है और इसकी मुख्य वजह है ईरान का आतंकी संगठनों हमास (Hamas) और हिज़बुल्लाह (Hezbollah) को समर्थन देना। दोनों ही आतंकी संगठन इज़रायल के दुश्मन हैं और इन दोनों से इज़रायल की जंग भी चल रही है, जिसमें इज़रायल तबाही मचा रहा है। इज़रायल को जवाब देने के लिए ईरान ने हमला किया था, लेकिन अब इज़रायल भी ईरान के हमले का जवाब देने की तैयारी कर रहा है। इज़रायल के रक्षा मंत्री ने तो ईरान को धमकी भी दे दी है।

इज़रायल देगा ईरान के हमले का घातक जवाब

इज़रायल के विदेश मंत्री योआव गैलेंट (Yoav Gallant) ने बुधवार को इज़रायली सैनिकों से मुलाकात की। इसके बाद गैलेंट ने सोशल मीडिया के ज़रिए ईरान को धमकी दी और लिखा, “ईरान पर हमारा जवाबी हमला घातक, सटीक और हैरान करने वाला होगा। जो इज़रायल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी।”


यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप ने बांधे पीएम मोदी की तारीफ के पुल, बताया सबसे अच्छा इंसान

Hindi News / world / इज़रायल के रक्षा मंत्री ने दी धमकी – “ईरान के हमले का देंगे घातक जवाब”

ट्रेंडिंग वीडियो