scriptइज़रायल में रह रहे भारतीयों को दी गई सतर्क रहने की सलाह, दूतावास ने जारी की एडवाइज़री | Indian Embassy in Israel issues advisory for its citizens to stay vigilant and adhere to safety protocols | Patrika News
विदेश

इज़रायल में रह रहे भारतीयों को दी गई सतर्क रहने की सलाह, दूतावास ने जारी की एडवाइज़री

Advisory For Indians In Israel: इज़रायल में रह रहे भारतीयों के लिए भारतीय दूतावास ने एडवाइज़री जारी की है।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 05:23 pm

Tanay Mishra

Indian Embassy in Israel

Indian Embassy in Israel

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच पिछले साल 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध में इज़रायल को 31 जुलाई को बहुत बड़ी कामयाबी मिली। इस दिन इज़रायल ने हमास की पॉलिटिकल विंग के चीफ इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) को ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में मार गिराया। हनियेह को एक बम धमाके में मारा गया, जिसकी तैयारी करीब 2 महीने पहले ही हो गई थी। हनियेह की हत्या से इज़रायल अब हमास और हिज़बुल्लाह के साथ ही ईरान के भी निशाने पर है। दुनिया के कई इस्लामिक देश इस मामले पर इज़रायल का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में इज़रायल में लोगों के बीच चिंता की स्थिति बन गई है। इसी बीच इज़रायल में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइज़री जारी की है।

भारतीयों को दी गई सतर्क रहने की सलाह

इज़रायल में भारतीय दूतावास ने एडवाइज़री जारी करते हुए सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। इस एडवाइज़री में भारतीय नागरिकों को सावधानी बरतने, इज़रायल में अनावश्यक यात्रा से बचने और शेल्टर्स के करीब रहने की भी सलाह दी है। भारतीय दूतावास इस पर बारीकी से नजर रख रहा है और सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।

भारतीय दूतावास ने आपातकालीन स्थिति में दूतावास की 24×7 हेल्पलाइन के टेलीफोन नंबर +972-547520711, +972-543278392 और ईमेल एड्रेस cons1.telaviv@mea.gov.in भी शेयर किए।

इसके साथ ही जिन भारतीय नागरिकों ने अभी तक भारतीय दूतावास में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उनके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक https://forms.gle/ftp3DEXgJwH8XVRdA भी शेयर किया।


यह भी पढ़ें

बीच पर हुआ आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत और 63 घायल

Hindi News/ world / इज़रायल में रह रहे भारतीयों को दी गई सतर्क रहने की सलाह, दूतावास ने जारी की एडवाइज़री

ट्रेंडिंग वीडियो