scriptतुर्किये में भारत के राजदूत वीरेंद्र पॉल का निधन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताया शोक | Indian Ambassador to Turkey Virendra Paul passes away | Patrika News
विदेश

तुर्किये में भारत के राजदूत वीरेंद्र पॉल का निधन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताया शोक

वीर्रेंद्र पॉल (Virendra Paul) भारतीय विदेश सेवा के 1991 बैच के अधिकारी हैं। उनका नई दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बीते शुक्रवार को उन्होंने आखिरी सांस ली।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 12:22 pm

Jyoti Sharma

Indian Ambassador to Turkey Virendra Paul passes away

Indian Ambassador to Turkey Virendra Paul

तुर्किए में भारत के राजदूत वीरेंद्र पॉल (Virendra Paul) का शुक्रवार को नई दिल्ली में निधन हो गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने पॉल के निधन पर दुख जताया। उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा कि “भारतीय विदेश सेवा के लिए एक बड़ी क्षति। उनकी कई पोस्टिंग में उनके साथ मिलकर काम किया है। मैं हमेशा उनकी प्रतिबद्धता और सेवा की सराहना करता हूं और उनके कई योगदानों को महत्व देता हूं।” एस जयशंकर ने पॉल के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। 
वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने ट्वीट कर कहा कि “तुर्किये में भारत के राजदूत वीरेंद्र पॉल के असामयिक निधन पर हमें गहरा दुख हुआ है। एक समर्पित अधिकारी, उन्हें उनके असाधारण मानवीय गुणों और प्रभावशाली पेशेवर योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. इस कठिन घड़ी में विदेश मंत्रालय टीम उनके साथ खड़ी है।”
बता दें कि वीर्रेंद्र पॉल भारतीय विदेश सेवा के 1991 बैच के अधिकारी हैं। उनका नई दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बीते शुक्रवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। पॉल के पास एम्स से मेडिकल की डिग्री थी। पॉल के परिवार में उनकी पत्नी राचेलिन और दो बेटियां हैं।

Hindi News/ world / तुर्किये में भारत के राजदूत वीरेंद्र पॉल का निधन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताया शोक

ट्रेंडिंग वीडियो