scriptइमरान खान की सुरक्षा पर बुशरा बीबी ने जताई चिंता, जेल में पति को जहर दिए जाने की जताई आशंका | Imran Khan's wife Bushra Bibi says he might get poisoned in jail | Patrika News
विदेश

इमरान खान की सुरक्षा पर बुशरा बीबी ने जताई चिंता, जेल में पति को जहर दिए जाने की जताई आशंका

Bushra Bibi’s Big Allegation: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय अटक जेल में बंद हैं। हाल ही में उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए एक बड़ी बात कही है।

Aug 19, 2023 / 12:26 pm

Tanay Mishra

imran_khan_and_bushra_bibi.jpg

Imran Khan and Bushra Bibi

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को तोशाखाना मामले में दोषी करार दिया जा चुका है। इमरान को एक निचली अदालत ने दोषी करार देते हुए 3 साल की जेल और 5 साल चुनाव लड़ने पर बैन की सज़ा सुनाई। साथ ही इमरान पर 1 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया और अगर इमरान इसका भुगतान नहीं करते तो उनकी जेल की सज़ा को 6 महीने तक बढ़ाया जा सकता है। इसके तहत इमरान करके अटक जेल में कैद रखा गया है। अटक जेल में इमरान को बहुत ही परेशानियों के बीच रखा गया है और किसी भी तरह की सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। हाल ही में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए एक बड़ी बात कही है।


जेल में इमरान को जहर दिए जाने की जताई आशंका

बुशरा बीबी ने हाल ही में अपने पति की जेल में सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उन्हें जहर दिए जाने की आशंका जताई है। बुशरा बीबी ने यह भी कहा है कि इमरान को जेल में दो बार मारने की कोशिश की जा चुकी है लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। ऐसे में बुशरा बीबी ने जेल प्रशासन को पत्र लिखते हुए इमरान को जेल में घर का खाना देने की अनुमति मांगी है।

पीटीआई भी जाता चुका है आशंका

बुशरा बीबी से पहले इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) भी कुछ दिन पहले इसी बात की आशंका जाता चुकी है। पीटीआई ने कुछ दिन पहले ही इमरान को अटक जेल में जहर दिए जाने का आरोप लगाया है। पीटीआई ने आरोप लगाया कि इमरान को अटक जेल में स्लो पॉइज़न योजना के तहत धीरे-धीरे जहर दिया जा रहा है।

imran_khan_sitting_in_attock_jail.jpg


इमरान के लिए की बी कैटेगरी की सुविधाओं की मांग

बुशरा बीबी ने जेल प्रशासन को लिखे अपने पत्र में इमरान के लिए बी कैटेगरी की सुविधाओं की भी मांग की है। बुशरा बीबी ने लिखा कि इमरान ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट, पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और देश के पूर्व पीएम हैं और ऐसे में उन्हें जेल में कम से कम बी कैटेगरी की सुविधाएं देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

चीन ने फिर किया ताइवान बॉर्डर के पास सैन्याभ्यास, दोनों देशों में बढ़ी टेंशन



जेल में इमरान को मिल रहा है सी-क्लास ट्रीटमेंट

पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने बताया था कि अटक जेल में इमरान को सी-क्लास ट्रीटमेंट मिल रहा है। उनके वकीलों ने भी इमरान से मिलने के बाद इस बात की पुष्टि की है। इमरान के वकीलों ने बताया कि उन्हें जेल में एक छोटा और अंधेरे वाला कमरा दिया है। इमरान के कमरे में खुले में शौचालय बना हुआ है। इतना ही नहीं, इमरान के कमरे में मक्खियाँ और कीड़ें भी मंडराते रहते हैं और साथ ही चीटियाँ भी रेंगती रहती हैं। साथ ही जेल में इमरान को उनके वकीलों से ही मिलने दिया जा रहा है और किसी से भी नहीं। इमरान को अटक जेल में मिल रहे इस खराब ट्रीटमेंट की वजह से ही वह, उनके वकील और उनकी पार्टी चाहती हैं कि उन्हें जल्द से जल्द रावलपिंडी की अदियाला जेल में ट्रांसफर कर दिया जाए।

imran_khan_in_attock_jail.jpg


यह भी पढ़ें

मलेशिया में दर्दनाक हादसा, हाईवे पर प्राइवेट प्लेन क्रैश में 10 लोगों की मौत, देखें वीडियो

Hindi News/ world / इमरान खान की सुरक्षा पर बुशरा बीबी ने जताई चिंता, जेल में पति को जहर दिए जाने की जताई आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो