scriptइज़रायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास को हथियारों की सप्लाई करने वाले मुहम्मद सलाह को किया ढेर | IDF eliminates Hamas weapons expert Muhammad Salah | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास को हथियारों की सप्लाई करने वाले मुहम्मद सलाह को किया ढेर

Israel-Hamas War: हमास के खिलाफ जंग में इज़रायली सेना को एक और बड़ी कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 02:11 pm

Tanay Mishra

Israeli soldiers

Israeli soldiers

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है और फिलहाल इसके खत्म होने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। हमास ने युद्ध छेड़ते हुए इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। कई बंधकों की रिहाई के बाद भी हमास के चंगुल में अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने भी गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में कहर बरपाना शुरू कर दिया जो अभी भी जारी है। इस युद्ध में अब तक इज़रायल के 600 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं, पर 38 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की इज़रायली हमलों में मौत हो चुकी हैं। मरने वालों में हमास से जुड़े 6,000 से ज़्यादा आतंकी भी हैं। हाल ही में इज़रायली सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

हमास को हथियारों की सप्लाई करने वाले मुहम्मद सलाह को किया ढेर

इज़रायली सेना ने हाल ही में हमास के एक खास आदमी को मार गिराया है। हमास में शामिल हथियारों के एक्सपर्ट मुहम्मद सलाह (Muhammad Salah) को इज़रायली सेना ने ढेर कर दिया है। सलाह न सिर्फ हमास को हथियारों की सप्लाई करता था, बल्कि हमास के लिए हथियारों को डेवलप भी करता था। सलाह हमास का सीनियर आतंकी था और इज़रायली एयर फोर्स ने उसे गाज़ा में हवाई हमला करते हुए मार गिराया।

Hindi News/ world / इज़रायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास को हथियारों की सप्लाई करने वाले मुहम्मद सलाह को किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो