scriptहमास के हमले से बची लड़की ने अपने ही जन्मदिन पर की आत्महत्या | Hamas attack survivor Shirel Golan dies by suicide on her 22nd birthday | Patrika News
विदेश

हमास के हमले से बची लड़की ने अपने ही जन्मदिन पर की आत्महत्या

Hamas Attack Survivor Commits Suicide: 7 अक्टूबर को हमास के इज़रायल पर किए हमले को कौन भूल सकता है? हमास के हमले में इज़रायल में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि कुछ लोगों ने किसी तरह हमास के हमले से अपनी जान बचा ली थी। अब उनमें से एक ने अपने ही जन्मदिन पर आत्महत्या कर ली।

नई दिल्लीOct 22, 2024 / 12:43 pm

Tanay Mishra

Shirel Golan

Shirel Golan

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच पिछले साल 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू हुआ था, जो अभी भी जारी है। हमास ने इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट दागने के साथ ही घुसपैठ करते हुए नोवा म्यूज़िक फेस्टिवल में कत्लेआम मचा दिया था। इस म्यूज़िक फेस्टिवल में कई देश से लोग आए थे और हमास के हमले का शिकार बने थे। हमास के हमलों में इज़रायल मे करीब 1,200 लोग मारे गए थे और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। हालांकि हमास ने कई बंधकों को रिहा कर दिया है, लेकिन अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हमास के चंगुल में है। कुछ बंधकों को हमास ने मार भी दिया है। हालांकि नोवा म्यूज़िक फेस्टिवल में कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्होंने किसी तरह से अपनी जान बचा ली थी। उनमें से एक थी इज़रायली लड़की शिरेल गोलान (Shirel Golan)। लेकिन अब शिरेल ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे उसके परिवार वाले काफी दुःखी हैं।

शिरेल ने की आत्महत्या

शिरेल ने आत्महत्या कर ली है। रविवार, 20 अक्टूबर को शिरेल का 22वां जन्मदिन था और इसी दिन उसने आत्महत्या करते हुए अपना जीवन खत्म कर दिया।

पीटीएसडी से थी पीड़ित

हमास के हमले के बाद से ही शिरेल पीटीएसडी (PTSD – Post Traumatic Stress Disorder) से पीड़ित थी। हमास के हमले से शिरेल ने खुद को बचा तो लिया था, लेकिन उस घटना का उसे गहरा सदमा लगा था, जिस वजह से वह काफी स्ट्रेस में रहती थी।

परिवार ने लगाया सरकार पर आरोप

शिरेल के परिवार ने इज़रायली सरकार पर उसकी आत्महत्या का आरोप लगाया है। शिरेल के परिवार के अनुसार सरकार ने उसकी कोई मदद नहीं की। शिरेल को दो बार अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा, लेकिन उसके पीटीएसडी को कभी भी पहचाना नहीं गया। शिरेल के परिवार का कहना है कि अगर सरकार ने उसकी मदद की होती तो उसे आत्महत्या का कदम नहीं उठाना पड़ता।

यह भी पढ़ें

Earthquake: इंडोनेशिया में 5.1 तीव्रता के भूकंप से कांप उठी धरती





Hindi News / world / हमास के हमले से बची लड़की ने अपने ही जन्मदिन पर की आत्महत्या

ट्रेंडिंग वीडियो