scriptपाकिस्तान में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर रही 4.5 तीव्रता | Earthquake of magnitude 4.5 jolts Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर रही 4.5 तीव्रता

Earthquake In Pakistan: दुनियाभर में भूकंप के मामलों में हो रहा इजाफा किसी से छिपा नहीं है। आज पाकिस्तान में भूकंप का मामला सामने आया है।

Sep 26, 2023 / 02:25 pm

Tanay Mishra

earthquake-.jpg

Earthquake in Greece

दुनियाभर में भूकंप के मामलों में हो रहा इजाफा जगजाहिर है और किसी से भी छिपा नहीं है। दुनियाभर में पिछले एक साल में भूकंप के मामलों में तेज़ी से इजाफा हुआ है। एक दिन में एक से ज़्यादा भूकंप आ रहे हैं और वो भी अलग-अलग जगह। भूकंपों की इस लिस्ट में आज एक और नया मामला जुड़ गया है। यह भूकंप पाकिस्तान (Pakistan) में आया। आज पाकिस्तान में मुजफ्फराबाद से 70 किलोमीटर नॉर्थर्न नॉर्थईस्ट में भूकंप आया और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 रही। पाकिस्तान में भूकंप भारतीय समयानुसार आज, मंगलवार, 26 सितंबर को दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर आया।


कितनी रही पाकिस्तान में आए भूकंप की गहराई?

पाकिस्तान में मुजफ्फराबाद से 70 किलोमीटर नॉर्थर्न नॉर्थईस्ट में आए इस भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर रही।

https://twitter.com/WorldEQLocator/status/1706568004430098601?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

रूस ने दागे यूक्रेन पर 38 ड्रोन्स, यूक्रेनी एयर डिफेंस ने मार गिराए 26

नुकसान की नहीं कोई जानकारी

पाकिस्तान में मुजफ्फराबाद से 70 किलोमीटर नॉर्थर्न नॉर्थईस्ट आज आए इस भूकंप की वजह से नुकसान की कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। हालांकि लोगों को भूकंप का असर ज़रूर महसूस हुआ।

भूकंप के मामलों का बढ़ना है चिंताजनक

पिछले एक साल में दुनियाभर में भूकंप के मामले बढ़ रहे हैं। दुनियाभर में पिछले एक साल में किसी न किसी जगह भूकंप के मामले देखने को मिलते हैं। कुछ भूकंपों से किसी तरह का नुकसान नहीं होता है, पर पिछले कुछ महीनों में कुछ ऐसे भी भूंकप देखने को मिले हैं जिनसे भारी तबाही मची है। पिछले साल इंडोनेशिया (Indonesia) में आए भूकंप और इस साल तुर्की (Turkey) और सीरिया (Syria) में आए भूकंप ने काफी तबाही मचाई थी। कुछ दिन पहले 8 सितंबर को ही मोरक्को (Morocco) में आए भूकंप ने भी काफी तबाही मचाई। हालांकि सभी भूकंप तबाही नहीं मचाते, पर भूकंप के मामलों का बढ़ना चिंताजनक है।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका के विदेश मंत्री ने कनाडा पर साधा निशाना, बताया आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार देश

Hindi News/ world / पाकिस्तान में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर रही 4.5 तीव्रता

ट्रेंडिंग वीडियो