scriptइमैनुएल मैक्रों की गाज़ा में बमबारी रोकने की मांग का बेंजामिन नेतन्याहू ने किया विरोध, दिया कड़ा जवाब | Netanyahu criticizes Macron's call on Israel to stop bombing in Gaza | Patrika News
विदेश

इमैनुएल मैक्रों की गाज़ा में बमबारी रोकने की मांग का बेंजामिन नेतन्याहू ने किया विरोध, दिया कड़ा जवाब

Netanyahu Replies To Macron: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते गाज़ा पर बमबारी को देखते हुए अब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे बंद करने की मांग उठाते हुए इज़रायल से इसे रोकने के लिए कहा था। ऐसे में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इसका जवाब दिया है।

Nov 11, 2023 / 03:46 pm

Tanay Mishra

macron_and_netanyahu.jpg

Emmanuel Macron and Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल एक महीने से भी ज़्यादा समय से चल रहे युद्ध का गाज़ा पर बेहद ही बुरा असर पड़ रहा है। इस युद्ध की शुरुआत में हमास के हमले में इज़रायल में 1,400 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। पर हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) पर हमलों की शुरुआत कर दी और वो अभी भी जारी है। रिपोर्ट के अनुसार गाज़ा में अब तक इज़रायली सेना के हमलों और बमबारी की वजह से करीब 11,000 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें हमास के आतंकियों से कई ज़्यादा निर्दोष फिलिस्तीनी हैं। ऐसे में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने गाज़ा में बमबारी बंद करने की मांग उठाई है। मैक्रों ने इस बमबारी को पूरी तरह से गलत बताते हुए इज़रायल से इसे तुरंत बंद करने के लिए कहा है। इस पर इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कड़ा जवाब दिया है।


नेतन्याहू ने हमास को रोकना बताया ज़रूरी

मैक्रों के बयान का विरोध करते हुए नेतन्याहू ने कड़ा जवाब देते हुए कहा है कि दुनियाभर के नेताओं को इज़रायल और इसकी कार्रवाई की निंदा करने की जगह हमास की निंदा करनी चाहिए। नेतन्याहू ने यह भी कहा कि हमास ने सिर्फ इज़रायल में ही नहीं, गाज़ा में भी अपराध किए हैं और अभी भी कर रहा है और आगे जाकर दुनिया के दूसरे देशों में भी ऐसे अपराध कर सकता है और हमास के ऐसा करने से पहले उसे रोकना ज़रूरी है।

Hindi News/ world / इमैनुएल मैक्रों की गाज़ा में बमबारी रोकने की मांग का बेंजामिन नेतन्याहू ने किया विरोध, दिया कड़ा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो