scriptबांग्लादेश में हिंदुओ पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, सरेआम हो रही हैं हत्याएं और रेप | Bangladesh Violence: Torture on Hindus with murder and rape | Patrika News
विदेश

बांग्लादेश में हिंदुओ पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, सरेआम हो रही हैं हत्याएं और रेप

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा बढ़ती ही जा रही है। इस हिंसा का शिकार देश में रह रहे हिंदू भी बन रहे हैं। दंगाई बांग्लादेशी हिंदुओं के साथ क्रूर व्यवहार कर रहे हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है।

नई दिल्लीAug 06, 2024 / 04:58 pm

Tanay Mishra

Riots in Bangladesh

Riots in Bangladesh

बांग्लादेश (Bangladesh) की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) के इस्तीफा देकर देश छोड़ने के बाद तो देश में हालात काबू से बाहर हो गए हैं। देश में पहले से ही विरोध प्रदर्शन और दंगे चल रहे थे, पर शेख हसीना के इस्तीफे के बाद दंगाई बेकाबू हो गए हैं। सरेआम लूटपाट हो रही है, घरों और इमारतों को आग लगाईं जा रही है, लोगों को बेरहमी से पीटा जा रहा है, यहाँ तक कि हत्याएं भी हो रही हैं। लेकिन इस हिंसा का देश में रह रहे हिंदुओं पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है।

हिंदुओ पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

बांग्लादेश में कट्टरपंथी दंगाई हिंदुओ को निशाना बना रहे हैं। कई जगहों पर हिंदुओं के साथ मारपीट हो रही हैं, महिलाओं के साथ रेप किया जा रहा है, हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ की जा रही है, उनसे लूटपाट हो रही है, उनकी संपत्ति पर कब्ज़ा किया जा रहा है और बेहद ही क्रूर बर्ताव किया जा रहा है। हिंदुओं की हत्या की जा रही हैं और उनके शवों को लटकाया जा रहा है। कई कट्टरपंथी तो साफ तौर पर हिंदुओं को निशाना बनाने की बात तक कह रहे हैं।

हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़

बांग्लादेश में कट्टरपंथी दंगाई हिंदू मंदिरों में भी लूटपाट कर रहे हैं और साथ ही तोड़फोड़ भी। इतना ही नहीं, कुछ मंदिरों में तो ये दंगाई आग भी लगा रहे हैं।

भारत में बढ़ाई सुरक्षा, बीएफएफ को दिया अलर्ट रहने का निर्देश

बांग्लादेश में बिगड़ते हालात को देखते हुए भारत के उन राज्यों, जिनकी बॉर्डर बांग्लादेश से लगती है, की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही बीएफएफ को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी पूरी स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं।

#AllEyesOnBangladeshiHindus

सोशल मीडिया पर यूज़र्स बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लोगों की नज़रों में लाने के लिए #AllEyesOnBangladeshiHindus ट्रेंड कर रहे हैं। इस हैशटैग के ज़रिए लोग बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं पर हो रहे जुर्म के बारे में लोगों को अवगत करा रहे हैं और साथ ही हिंदुओं की मदद की अपील भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में अवामी लीग के चेयरमैन मोहसिन रज़ा को दंगाइयों ने ज़िंदा जलाया, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

Hindi News/ world / बांग्लादेश में हिंदुओ पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, सरेआम हो रही हैं हत्याएं और रेप

ट्रेंडिंग वीडियो