scriptBangladesh Violence: हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना की पार्टी के सदस्यों के 20 से अधिक शव मिले | Bangladesh Violence Over 20 Bodies Of Sheikh Hasina’s Party Members Found Amid Violent Protests | Patrika News
विदेश

Bangladesh Violence: हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना की पार्टी के सदस्यों के 20 से अधिक शव मिले

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद स्थिति सामान्य नहीं हुई है। बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना की पार्टी के सदस्यों के 20 से अधिक शव मिले हैं।

नई दिल्लीAug 07, 2024 / 05:56 pm

M I Zahir

bangladesh-bodies-
play icon image

bangladesh-bodies-

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में अशांति के बीच अवामी लीग के 20 नेताओं समेत 29 शव मिले हैं। सोमवार को शेख हसीना के इस्तीफे और बांग्लादेश से प्रस्थान के बाद व्यापक हिंसा भड़क उठी। बांग्लादेश में शेख हसीना के तखतापलट के बाद सतखिरा और कोमिला भीड़ के हमलों में कम से कम 21 लोग मारे गए। कई शहरों में आगजनी की घटनाएं दर्ज की गईं।जानकारी के अनुसार, ये मौतें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और सोमवार को उनके देश छोड़ने के बाद हुई हैं।

लगातार चिंताजनक खबरें

बांग्लादेश के सतखिरा में हुई हिंसा में 10 लोगों की मौत हुई है. कुमिला में 11 लोग मारे गए हैं जबकि बांग्लादेश के पूर्व काउंसिलर मोहम्मद शाह आलम के तीन मंजिला घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। हिंसा की आग में झुलस रहे बांग्लादेश में बीते कई दिनों से लगातार चिंताजनक खबरें सामने आ रही हैं। छात्रों के विरोध से निकली चिंगारी से देश जल रहा है। इस बीच व्यापक पैमाने पर हिंसा अभी भी जारी है। इस बीच शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के 20 नेताओं के शव बरामद किए गए हैं। पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की जा रही है।

सिंगर घर फूंका

बांग्लादेश के फेमस सिंगर राहुल आनंद का ढाका के धानमंडी में 140 साल पुराना घर उपद्रवियों ने फूंक दिया।

शेख हसीना के घर पर क्या हुआ ?

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शेख हसीना आखिरी घंटे तक इस्तीफा नहीं देना चाहती थीं । एक रिपोर्ट के अनुसार, शेख हसीना बांग्लादेश की प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना चाहती थीं और चाहती थीं कि सुरक्षा बल राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों पर कार्रवाई तेज करें, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि विरोध को बल से नहीं रोका जा सकता है। रिपोर्ट में विवरण दिया गया है कि सैन्य विमान में अंतिम समय में भागने से पहले प्रधान मंत्री के आधिकारिक आवास में क्या हुआ था, कुछ ही समय पहले सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने धावा बोला और हिंसा की।

Hindi News/ world / Bangladesh Violence: हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना की पार्टी के सदस्यों के 20 से अधिक शव मिले

ट्रेंडिंग वीडियो