scriptParis Olympic Games 2024: ओलंपिक खेलों से पहले महिला का गैंगरेप, 5 लोगों ने की दरिंदगी | Australian Woman Gangraped in Paris Just Before Paris Olympic Games | Patrika News
विदेश

Paris Olympic Games 2024: ओलंपिक खेलों से पहले महिला का गैंगरेप, 5 लोगों ने की दरिंदगी

Paris Olympic Games 2024: 25 साल की ये महिला फटे कपड़ों में भागकर एक रेस्टोरेंट पहुंची थी। रेस्टोरेंट के मालिक ने महिला की मदद के लिए पुलिस को सूचना दी थी।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 01:06 pm

Jyoti Sharma

Paris Olympic Games

Paris Olympic Games 2024: एक दिन बाद ही पेरिस में ओलंपिक खेल शुरू होने वाले हैं। लेकिन ओलंपिक गेम्स शुुरु होने से पहले पेरिस में आपराधिक गतिविधियां बढ़ गई हैं। यहां पर बीते दिन एक महिला का 5 लोगों ने गैंगरेप कर दिया। जिसने पेरिस की साख पर बट्टा लगा दिया है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। क्योंकि ये महिला ऑस्ट्रेलिया की थी। इसलिए ओलंपिक खेलों को देखने के लिए बाहर के देशों से आने वाली महिलाओं को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है जो कि पेरिस के प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। 

फटे कपड़ों में बदहवास हालात में पहुंची रेस्टोरेंट

फ्रांस के ले पेरिसियन अखबार के मुताबिक 25 वर्षीय ये महिला बीते शनिवार को पेरिस के पिगले जिले में फेमस बुलेवार्ड डी क्लिची के एक रेस्टोरेंट आई। महिला के तन पर कुछ ही कपड़े थे और वो भी फटे हुए थे। रेस्टोरेंट के मालिक ने उसकी हालत देखकर मदद (Paris Olympic Games 2024) के लिए पुलिस को फोन किया। जिसके बाद पुलिस आई और महिला को मेडिकल जांच के लिए बिचैट अस्पताल भेज दिया। 
अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना ने पेरिस के प्रशासन की नींदें उड़ा दी हैं क्योंकि सुरक्षा अधिकारी पहले से ही कई संभावित खतरों से जूझ रहे हैं, जिनमें आतंकवादी हमले, साइबर हमले, भीड़ का कुचलना और ओलंपिक के दौरान संभावित श्रमिक हमलों का प्रभाव शामिल है।

खिलाड़ियों के लिए खास कपड़े पहनने की सलाह

ऑस्ट्रेलिया की ओलंपिक टीम के सार्वजनिक मामलों और संचार के प्रमुख स्ट्रैथ गॉर्डन ने कहा कि पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई एथलीटों को कथित हमले के बारे में सूचित किया गया था। गॉर्डन ने मंगलवार को एक ईमेल में कहा, “उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर टीम किट न पहनने की सलाह दी जाती है।” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एथलीटों को फ्रांस पहुंचने के बाद से कोई धमकी नहीं मिली है और वे “खेलों के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं।”
ऑस्ट्रेलियाई वाणिज्य दूतावास और फ्रांसीसी पुलिस पीड़िता को सहायता प्रदान कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई शेफ डे मिशन अन्ना मेयर्स ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें- दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बाइकर की दर्दनाक मौत

Hindi News/ world / Paris Olympic Games 2024: ओलंपिक खेलों से पहले महिला का गैंगरेप, 5 लोगों ने की दरिंदगी

ट्रेंडिंग वीडियो