scriptजनरल डायर बना ये आर्मी चीफ! जनता पर इशारा करते हुए कहा, फायर! | Army Chief order for Firing, Fire directly! Finish it! Army chief ordered to open fire on the public | Patrika News
विदेश

जनरल डायर बना ये आर्मी चीफ! जनता पर इशारा करते हुए कहा, फायर!

Army Chief order to Fire : सेना प्रमुख के जनता गोलियां चलाने के आदेश का आडियो वायरल होने से जनता के निशाने पर आ गए हैं।

नई दिल्लीJul 29, 2024 / 02:24 pm

M I Zahir

Army Chief order for firing

Army Chief order for firing

Army Chief order to Fire : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ( Asom Muneer) ने बन्नू इलाके में आम जनता पर गोली चलाने का आदेश दिया था।

बातचीत का ऑडियो लीक

पाकिस्तानी फौज में पड़ी फूट से असीम मुनीर का अपने ही कमांडर से हुई बातचीत का ऑडियो लीक होने से यह खुलासा हुआ है। इससे जनरल असीम मुनीर की पोल खुल गई है। सेना की ओर से की गई सीधी गोलीबारी में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी

अमन मार्च निकाला था

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के बन्नू इलाके में आतंकवादियों ने सेना की छावनी पर आत्मघाती हमला किया था। इस दौरान पाकिस्तान सेना के आठ जवान मारे गए थे और अनेक घायल हुए थे। इस दौरान हुई गोलीबारी में कई स्थानीय लोग भी घायल हुए थे। इस गोलीबारी को लेकर अगले दिन वहां के स्थानीय संगठनों ने अमन मार्च निकाला था।

20 से ज्यादा लोग मारे गए थे

इस अमन मार्च में निहत्थे स्थानीय पश्तो निवासी शामिल थे, उन पर पाकिस्तानी फौज ने सामने से गोलियां चलाईं, जिसके चलते 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उस समय पाकिस्तानी फौज ने यह दावा किया था कि उन्होंने कुछ गोलियां हवा में चलाई थीं और कुछ गोलियां स्थानीय लोगों को लग गईं, लेकिन अब बन्नू इलाके में हुई इस बड़ी वारदात के बाद पाकिस्तानी फौज में ही फूट पड़ गई है।

कमांडर बातचीत कर रहा है

पाकिस्तानी फौज के जनरल असीम मुनीर का ऑडियो ही लीक हो गया है। जिसके चलते खौफनाक सच्चाई सामने आई है। जो ऑडियो लीक हुआ है, उसमें जनरल असीम मुनीर से उनका बन्नू स्थित स्थानीय कमांडर बातचीत कर रहा है।

उनको खत्म कर दो!

इस बातचीत में बन्नू का स्थानीय कमांडर वहां के हालात की जानकारी दे रहा है। बन्नू का कमांडर कहता है कि सर बन्नू की हालत बहुत खराब है। अवाम सड़कों पर निकल आई है और मौजूद है। इसके हवाले से आप हमें क्या हुकुम करते हैं कि हम इन्हें किस तरह से डील करें और किस तरह से इनको कंट्रोल करें, आप हमें ऑर्डर करें कि हम क्या कर सकते हैं? जवाब में जनरल असीम कहते हैं कि जो लोग विरोध प्रदर्शन के लिए निकले हैं, उनको खत्म कर दो, सीधे गोलियां चलाओ, इनकी बदमाशी को खत्म करो।

सेना ने सीधे सामने से गोलियां चलाईं

दिलचस्प यह भी है कि इसके बाद पश्तो प्रदर्शनकारियों पर सेना ने सीधे सामने से गोलियां चलाईं और इसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए। मामला तूल पकड़ने के बाद पाकिस्तानी सेना में दो गुट बन गए और एक गुट ने बातचीत का यह ऑडियो लीक कर दिया। पाकिस्तान फौज के बन्नू स्थित अधिकारियों का कहना था कि हमने वही किया जो हमें आदेश मिला।

Hindi News/ world / जनरल डायर बना ये आर्मी चीफ! जनता पर इशारा करते हुए कहा, फायर!

ट्रेंडिंग वीडियो