scriptISIS आतंकियों ने की सीरिया आर्मी की बस पर फायरिंग, 23 सैनिकों की मौत | 23 Syrian soldiers killed in ISIS attack on army bus | Patrika News
विदेश

ISIS आतंकियों ने की सीरिया आर्मी की बस पर फायरिंग, 23 सैनिकों की मौत

Terrorist Attack On Syria Army Bus: सीरिया में इतने साल बाद भी आतंकी गतिविधियाँ खत्म नहीं हुई हैं। अक्सर ही सीरिया में आतंकी हमले देखने को मिलते हैं। अब एक बार फिर से सीरिया में आतंकी हमला देखने को मिला और इस हमले का निशाना बनी सीरिया की आर्मी की एक बस।

Aug 11, 2023 / 06:29 pm

Tanay Mishra

syria_army_bus_attacked.jpg

ISIS attack on Syrian soldiers

सीरिया (Syria) लंबे समय से आतंकी संगठन ISIS का घर रहा है। एक समय था जब सीरिया में कई इलाकों पर ISIS का कब्ज़ा था। पर 2019 में ISIS ने अपने अपना पूरा अधिकार क्षेत्र गंवा दिया था। 2019 में ही ISIS के अधिकार क्षेत्र का आखिरी इलाका भी चला गया था। इसके बावजूद सीरिया में ISIS की आतंकी गतिविधियों पर लगाम नहीं लगी है। सीरिया के रेगिस्तानी क्षेत्रों में ISIS ने ठिकाने बना रखे हैं और इन ठिकानों से ही ISIS सीरिया में आतंक का नेटवर्क चलाता है और साजिशों की प्लानिंग करता है। अक्सर ही ISIS सीरिया के सैनिकों को भी अपना निशाना बनाता है और अब एक बार ऐसा ही देखने को मिला।


सीरियाई आर्मी बस पर ISIS ने किया हमला

ISIS ने सीरिया में एक और आतंक हमले को अंजाम दिया और एक बार फिर सैनिकों को निशाना बनाया। आधी रात के समय पूर्वी सीरिया के दीर एज़ोर प्रांत में ISIS ने सीरियाई आर्मी की एक बस को निशाना बनाया। ISIS के आतंकियों ने सीरिया की आर्मी की बस, जो सैनिकों से भरी हुई थी, पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

23 सैनिकों की मौत, 10 घायल

ISIS की ताबड़तोड़ फायरिंग का सीरियाई सैनिकों ने जवाब देने की कोशिश की, पर अचानक से हुए इस हमले को सीरियाई आर्मी के सैनिक रोक नहीं सके और न ही वहाँ से भाग निकल सके। इस हमले में 23 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई। वहीं 10 सीरियाई सैनिक इस हमले में घायल हो गए।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

चीन के हेबेई प्रांत में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 29 लोगों की मौत

अक्सर होते हैं सैनिकों पर हमले


सीरिया में आर्मी और ISIS के बीच काफी समय से संघर्ष चला आ रहा है। आर्मी की कार्रवाई की वजह से ही ISIS ने देश में अपना अधिकार क्षेत्र खो दिया और रेगिस्तानों में बसना पड़ा। ऐसे में ISIS अक्सर ही मौका देखकर सीरियाई आर्मी के सैनिकों को निशाना बनाता है।

यह भी पढ़ें

रूस का 47 साल बाद ऐतिहासिक मून मिशन: लॉन्च किया Luna-25

Hindi News/ world / ISIS आतंकियों ने की सीरिया आर्मी की बस पर फायरिंग, 23 सैनिकों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो