scriptउत्तरी गाज़ा में स्कूल पर हमला, 20 की मौत | 20 killed in shelling at school in north Gaza | Patrika News
विदेश

उत्तरी गाज़ा में स्कूल पर हमला, 20 की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को एक महीना पूरा होने वाला है और जंग अभी भी जारी है। आज उत्तरी गाज़ा के एक स्कूल पर हमले में 20 लोगों की मौत हो गई।

Nov 04, 2023 / 09:42 am

Tanay Mishra

shelling_at_school_of_north_gaza.jpg

Shelling at school in north Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच रहे युद्ध को कुछ दिन में ही एक महीना पूरा हो जाएगा। 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागकर इस युद्ध को शुरू किया था, पर अब इज़रायल के गाज़ा पर लगातार हमले इस युद्ध को जारी रख रहे हैं। इस युद्ध की वजह से इज़रायल और गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 10,000 पार कर चुका है। मरने वालों में इज़रायली नागरिक, इज़रायली सैनिक, हमास आतंकी, गाज़ावासी और कुछ बंधक भी शामिल हैं। हालांकि इनमें 9,000 से ज़्यादा लोग तो गाज़ा से हैं। और गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है। आज, शनिवार, 4 नवंबर को एक बार फिर गाज़ा पर हमला हुआ और निशाना बना उत्तरी गाज़ा का एक स्कूल।


उत्तरी गाज़ा के स्कूल पर हमले में 20 की मौत

आज जल्द सुबह उत्तरी गाज़ा के एक स्कूल पर हमला हुआ। इस स्कूल को विस्थापित लोगों के लिए कैंप बना दिया गया था। हमले में 20 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए, जिन्हें गाज़ा सिटी के अल-शिफा अस्पताल ले जाया गया। इस हमले की जानकारी हमास की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कैसे किया हमला?

जानकारी के अनुसार जिस स्कूल पर हमला हुआ, उसमें शनिवार जल्द सुबह कई टैंक मोर्टार शैल्स आकर गिरे। टैंक मोर्टार शैल्स विस्फोटक पदार्थ होते हैं। इन्हें उत्तरी गाज़ा के स्कूल में टारगेट करते हुए फेंका गया था। इन शैल्स की वजह से जोर का धमाका हुआ।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार बम धमाका, 7 की मौत



Hindi News/ world / उत्तरी गाज़ा में स्कूल पर हमला, 20 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो