scriptफिलीपींस की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 16 लोगों की मौत | 16 people killed in fire accident at a clothing factory in Philippines | Patrika News
विदेश

फिलीपींस की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 16 लोगों की मौत

Philippines Fire Accident: फिलीपींस में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा घटित हुआ। एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई जिससे जान-माल का नुकसान हुआ।

Sep 01, 2023 / 05:59 pm

Tanay Mishra

philippines_fire.jpg

Philippines Fire Accident

फिलीपींस (Philippines) में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसे का मामला सामने आया है। फिलीपींस में एक कपड़े की फैक्ट्री में आग लग गई। जानकारी के अनुसार यह आग क़ेज़ॉन सिटी (Quezon City) में लगी। क़ेज़ॉन सिटी की कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से फैक्ट्री में काम रहे काम रहे लोगों में हड़कंप मच गया। यह कपड़ा फैक्ट्री केज़ॉन सिटी के आवासीय इलाके में थी और साथ ही दो मंज़िला भी।


16 लोगों की मौत

फिलीपींस के केज़ॉन सिटी में कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग इस हादसे में घायल भी हो गए और उन्हें नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1697324445101400491?ref_src=twsrc%5Etfw


घटना के समय सो रहे थे कई कर्मचारी

जानकारी के अनुसार फिलीपींस के केज़ॉन सिटी में कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने के दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोग सो रहे थे। सोने की वजह से कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने की बात का इन कर्मचारियों को पता नहीं चला और वो आग की लपेट में आ गए।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में सर्दी भी रही गर्म, बना रिकॉर्ड

फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में हुई देर

जानकारी के अनुसार फिलीपींस के केज़ॉन सिटी में कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को भी कॉल किया गया। लेकिन फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में देर लगी। इसकी वजह हाल ही में आई बाढ़ की वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम के साथ ही फायर ब्रिगेड को कॉल करने वाले का उन्हें गलत पता देना था।

मामले की जांच हुई शुरू

फिलीपींस के केज़ॉन सिटी में कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग के मामले की जांच शुरू हो गई है। इस मामले में इमारत अग्नि संहिता के उल्लंघन के एंगल को भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में आत्मघाती आतंकी हमला, 9 सैनिकों की हुई मौत

Hindi News/ world / फिलीपींस की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 16 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो