scriptइस अजीबोगरीब पत्थर से निकलता है खून, मांस को खाने के लिए लोग चुका रहे हैं मोटी रकम | Pyura Chilensis named stone when get injured its starts bleeding | Patrika News
अजब गजब

इस अजीबोगरीब पत्थर से निकलता है खून, मांस को खाने के लिए लोग चुका रहे हैं मोटी रकम

इस पत्थर को फेंकने पर इसे चोट लगती है और खून भी बहने लगता है। पहली नजर में लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं होता है।

Jun 04, 2018 / 07:58 am

Arijita Sen

Pyura Chilensis

इस अजीबोगरीब पत्थर से निकलता है खून, मांस को खाने के लिए लोग चुका रहे हैं मोटी रकम

नई दिल्ली। आमतौर पर जब कोई इंसान या जानवर ऊपर से नीचे की ओर गिरता है या जब उसे चोट लगती है तो दर्द का अनुभव होता है। इसके साथ ही चोट लगने वाली जगह से खून भी निकलता है। ऐसा होना बहुत स्वाभाविक है लेकिन अगर आप कभी किसी पत्थर को एक जगह से दूसरी जगह फेंके और देखें कि उसमें से खून निकल रहा है तो आपको एक बार ही अपनी ही आंखों पर यकीन नहीं होगा।

 

 

 

 

 

 

 

Pyura Chilensis

आज हम आपको एक ऐसे ही पत्थर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अगर चोट लगती है तो उसमें से खून का रिसाव होता है। हम यहां बात कर रहे हैं Pyura Chilensis के बारे में। दरअसल ये पत्थर जैसा दिखने वाला एक समुद्री जीव होता है जो कि चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं।

लोग पहली दफा जब इसे देखते हैं तो इसे एक पत्थर समझने की भूल करते हैं। हैरानी तो उस वक्त होती है जब लोग इसे पत्थर समझकर एक जगह से दूसरी जगह पर फेंकते हैं और गिरने पर इससे खून निकलने लगता है। हालांकि स्थानीय लोग इस बारे में बहुत अच्छी तरह जानते हैं।

 

Pyura Chilensis

Pyura Chilensis अभी काफी मशहूर है क्योंकि इससे मिलने वाला मांस काफी स्वादिष्ट और नरम होता है। लोग इसकी तलाश में समंदर की गहराइयों में जाते हैं। बाजार में इस जीव के मांस की कीमत काफी ज्यादा है।

 

Pyura Chilensis

बता दें Pyura Chilensis एक अन्य समुद्री जीव के ही जैसे होता है जो सांस भी लेता है, खाना भी खाता है और अन्य जीवों की तरह बच्चों को जन्म भी देता है। इनकी बाहरी त्वचा काफी सख्त और ठोस होती है लेकिन अंदर की त्वचा उतनी ही नरम और मुलायम होती है। ये चट्टानों पर चिपके होते हैं जो धीरे-धीरे बड़े होते हैं।

Pyura Chilensis के मांस को लोग कच्चा ही खाना पसंद करते हैं। इसका मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरुरत पड़ती है।

Hindi News / Ajab Gajab / इस अजीबोगरीब पत्थर से निकलता है खून, मांस को खाने के लिए लोग चुका रहे हैं मोटी रकम

ट्रेंडिंग वीडियो