scriptबहन की परीक्षा छूट जाएगी, ट्रेन लेट है, ट्वीट होते ही रेलवे ने फुल स्पीड में दौड़ा दी ट्रेन | Train Run in Full Speed after Girl Tweeted to Railway Delay for Exam | Patrika News
वाराणसी

बहन की परीक्षा छूट जाएगी, ट्रेन लेट है, ट्वीट होते ही रेलवे ने फुल स्पीड में दौड़ा दी ट्रेन

करीब तीन घंटे लेट पहुंची थी ट्रेन, ट्वीट के बाद हरकत में आया रेलवे

वाराणसीFeb 04, 2021 / 10:23 am

रफतउद्दीन फरीद

Train

प्रतीकात्मक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी/मऊ. बहन की परीक्षा छूट रही थी, भाई ने ये बात रेलवे को ट्वीट कर दिया। लिख दिया ट्रेन लेट है बहन की परीक्षा छूट जाएगी। ट्वीट पाते ही रेलवे हरकत में आया और फुल स्पीड में ट्रेन दौड़ाकर छात्रा को समय से पहुुंचा दिया, जिससे वह परीक्षा दे पायी। बहन समय से परीक्षा के लिये पहुंच गई तो भाई ने दोबारा ट्वीट कर रेलवे का शुक्रिया अदा किया।


उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की निवासी नाजिया तबस्सुम नाम की छत्रा की बुधवार को डीएलएड के बैक पेपर की परीक्षा थी। परीक्षा केन्द्र वाराणसी के वल्लभ विद्यापीठ बालिका इंटर काॅलेज में था, जहां दोपहर 12 बजे से देनी थी। उसने छपरा-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में मऊ से रिजर्वेशन करा लिया। पर ट्रेन लेट हो गई, जिस ट्रेन को सुबह 06.25 बजे पहुंचना था वह 2 घंटा 53 मिनट की देरी से 9.15 बजे स्टेशन पर पहुंची।


बहन की परीक्षा पर संकट देख भाई अनवर जमाल ने ट्रेन लेट होेन के चलते बहन की परीक्षा छूट जाने की बात रेलवे को ट्वीट कर दी। इस ट्वीट के बाद रेलवे तुरंत हरकत में आया और तत्काल अनवर जमाल से संपर्क कर मोबाइल नंबर लेकर बात की और परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर समय से परीक्षा में पहुंचाने का आश्वासन दिया गया।


रेलवे ने ट्रेन को फुल स्पीड में दौड़ा दिया। मऊ में करीब तीन घंटे की देरी से चल रही इंटरसिटी एक्सप्रेस धड़धड़ाती हुई 11 बजे वाराणसी पहुंच गई, जिससे छात्रा समय से परीक्षा केन्द्र पहुंच सकी। रेलवे के इस कदम का छात्रा के भाई ने दोबारा ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया। जनसंपर्क अधिकारी एनईआर अशोक कुमार ने बताया कि नियम के मुताबिक छात्रा की मदद की गई। बलिया-फेफना रेल रूट पर स्पीड ट्रायल के लिये ब्लाॅक किया गया था। माॅनिटरिंग करते हुए ट्रेन की पंक्चुअलिटी मेकअप की गई।

Hindi News/ Varanasi / बहन की परीक्षा छूट जाएगी, ट्रेन लेट है, ट्वीट होते ही रेलवे ने फुल स्पीड में दौड़ा दी ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो