scriptजिया उल हक हत्याकांडः जेल से बोला पवन, राजा भैया ने करायी थी डीएसपी की हत्या | Raja bhaiya planed dsp murder in pratapgarh | Patrika News
वाराणसी

जिया उल हक हत्याकांडः जेल से बोला पवन, राजा भैया ने करायी थी डीएसपी की हत्या

सीबीआई को दारू-मुर्गा कराते थे राजा भैया, पत्रिका के पास पवन के पत्र से जानिए अब तक की अनसुनी कहानी

वाराणसीSep 21, 2016 / 07:07 pm

Devesh Singh

Zia ul Haq murder

Zia ul Haq murder

वाराणसी. बाहुबली क्षत्रिय नेता व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को लेकर जबरदस्त खुलासा हुआ है। डीएसपी हत्याकांड के एक आरोपी पवन यादव ने राजा भैया पर जिया उल हक की हत्या कराने का आरोप लगाया। 5 अगस्त 2014 को पवन ने जेल से जिया उल हक की पत्नी परवीन को चिट्ठी लिखकर सनसनीखेज आरोप लगाए। आरोपी की लिखी तीन पेज की यह चिट्ठी पत्रिका के हाथ लगी है। इसमें जो खुलासे हुए हैं, वह बिल्कुल चौंकाने वाले हैं। पवन यादव के पत्र के अनुसार राजा भैया का खास आदमी नन्हें सिंह ने ही डिप्टी एसपी जिया उल हक को गोली मारी थी। यह वही शूटर है जिससे राजा भैया अपने दुश्मनों की हत्या करवाते हैं। पत्र के खुलासे से राजनीतिक जगत में कोहराम मचना तय है और यूपी में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने वाले है,ऐसे में राजा भैया की मुश्किले बढ़ सकती है।

सीबीआई पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप
पवन यादव ने पत्र में साफ लिखा है कि डीएसपी हत्याकांड की जांच करने आयी सीबीआई ने गंभीरता से प्रकरण की जांच नहीं की है। राजा भैया के खास लोग ही सीबीआई की सेवा में लगे रहते थे। सीबीआई को राजा भैया की तरफ से ही सारी सुविधा मिलती थी, यहां तक की सीबीआई के लोगों को दारू और मुर्गा का इंतजाम भी कुंडा विधायक के लोग ही करते थे।

डिप्टी एसपी की गोली मार कर की गयी थी हत्या
पवन यादव के पत्र के अनुसार डिप्टी एसपी की गोली मार कर हत्या की गयी थी। इसके बाद उन्हें सड़क पर लिटा दिया गया था। सीबीआई ने भी मामले की जांच की थी और रिपोर्ट में कहा गया था कि मारपीट के दौरान डिप्टी एसपी गिर गये थे और फिर उन्हें गोली मारी गयी थी।

जानिए क्या था मामला
2 मार्च 2013 में प्रतापगढ़ में नन्हें यादव और सुरेश यादव की हत्या कर दी गई थी। इसको लेकर बड़ा बवाल हुआ। मामले की जानकारी पर डिप्टी एसपी जिया उल हक वहां पहुंचे थे। इसी हंगामे के दौरान डिप्टी एसपी जिया उल हक की हत्या हो गई थी। जिया उल हक की पत्नी परवीन ने राजाभैया समेत पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था। इसके अतिरिक्त पुलिस के दरोगा मनोज शुक्ला ने भी इस मामले में एफआईआर लिखाई थी, जिसमें एक नाम पवन यादव का है। वह जेल में बंद है। डीएसपी की हत्या के बाद राजनीतिक जगत में भूचाल आ गया था। राजा भैया को मंत्री पद छोडऩा पड़ा था और सीएम अखिलेश ने प्रकरण की सीबीआई जांच करायी थी। सीबीआई ने जांच के बाद राजा भैया को क्लीन चिट दी थी।

Hindi News/ Varanasi / जिया उल हक हत्याकांडः जेल से बोला पवन, राजा भैया ने करायी थी डीएसपी की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो