scriptस्कूल संचालक के बेटे का अपहरण कर मांगी ‌ 20 लाख की फिरौती, पुलिस ने खोला राज तो सन्न रह गए परिजन | School operator son kidnapping: Family members shocked by police revelations | Patrika News
कानपुर

स्कूल संचालक के बेटे का अपहरण कर मांगी ‌ 20 लाख की फिरौती, पुलिस ने खोला राज तो सन्न रह गए परिजन

School operator son kidnapping police revelations कानपुर में स्कूल संचालक के बेटे की अपहरण की खबर सुन पुलिस माहकमें में हड़कंप मच गया। सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने अपहृत के पास पहुंची। पुलिस की पूछताछ में जो खुलासा हुआ। उससे परिवार वाले भी हैरान है।

कानपुरSep 04, 2024 / 01:35 pm

Narendra Awasthi

School operator son kidnapping police revelations उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्कूल संचालक के बेटे के अपहरण की खबर सुनते ही पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। अपहरणकर्ता ने 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। लेकिन पुलिस के खुलासे के बाद घर वालों की परेशानी और बढ़ गई। पुलिस तथाकथित अपहृत को हरिद्वार से बरामद कर कानपुर ला रही है। अब पुलिस तथाकथित अपहृत युवक और उसके दोस्त को आमने-सामने बैठ कर पूछताछ करेगी। डीसीपी साउथ ने बताया कि पुलिस युवक को लेकर कानपुर आ रही है। जहां आगे की पूछताछ की जाएगी। मामला गुजैनी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।
यह भी पढ़ें
 

एलआईसी अमृत बाल योजना: मिलता है गारंटी युक्त बोनस, लोन की सुविधा भी उपलब्ध

School operator son kidnapping police revelations गुजैनी थाना क्षेत्र के बर्रा आठ निवासी स्कूल संचालक राधेश्याम कटियार ने थाना में तहरीर देकर अपने बेटे अंकुर कटियार की अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि अंकुर सहारनपुर की मंडी समिति में नौकरी करता है। रक्षाबंधन में वह घर आया था। उसके बाद वह ड्यूटी पर लौट गया। अंकुर कटियार के वापस जाने के बाद 29 अगस्त को उनके पास दो नंबरों से फोन आया। जिसमें जानकारी दी गई की अंकुर कटियार का अपहरण कर लिया गया है। वापस चाहते हो तो 20 लाख रुपए दो, नहीं तो जान से मार दिया जाएगा। 
गुजैनी थाना में दर्ज हुआ मुकदमा

School operator son kidnapping police revelations मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस के तीन टाइम अपहृत अंकुर कटियार की बरामदगी के लिए लगाई गई। मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगाया गया। इसी दौरान रात में अपहरणकर्ता ने फोन किया तो पुलिस ने उसकी लोकेशन हरिद्वार में ट्रेस की। तीनों टीम बीते मंगलवार को हरिद्वार के लिए रवाना हुई‌। जहां से पुलिस ने अंकुर कटियार को बरामद कर लिया। 
पुलिस के खुलासे पर परिवार वाले भी हैरान

School operator son kidnapping police revelations अब पुलिस मामले का जो खुलासा कर रही है। उसको सुनकर परिवार वाले भी दंग है। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में अंकुर कटियार ने बताया कि वह खुद को अपहरणकर्ता बताते हुए 20 लाख रुपए की मांग कर रहा था। मंगलवार को 3 लाख में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। समझौते के अनुसार अंकुर कटियार ने अपने दोस्त शोभित को पैसे लेने के लिए घर भेजा। जहां मौके पर पहले से पुलिस मौजूद थी। जिसने शोभित को पकड़ कर लिया। 
शोभित ने अलग कहानी बताई 

School operator son kidnapping police revelations शोभित से पूछताछ में पुलिस को नई जानकारी मिली। शोभित ने बताया कि अंकुर ने उससे 3.30 लाख रुपए उधार लिए थे। जिसे वह काफी समय से मांग रहा था। लेकिन अब उसे जरूरत थी। तो अंकुर से पैसे की मांग कर रहा था। लेकिन अंकुर दे नहीं रहा था। इस पर शोभित ने अंकुर से कहा कि 3 लाख रुपए ही वापस कर दो, तो 30 हजार छोड़ देंगे। इस पर अंकुर ने 3 लाख रुपए भेज दिया। शोभित ने पुलिस को बताया कि उसे अंकुर के अपहरण की जानकारी नहीं है। 

क्या कहते हैं डीसीपी साउथ?

School operator son kidnapping police revelations इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि अंकुर कटियार ने मोहल्ले के कई लोगों से कुछ ना कुछ रूपया उधर लिया है। पुलिस का मानना है कि स्कूल संचालक का बेटा होने के कारण लोग उसे मना नहीं करते थे। अब पुलिस शोभित और अंकुर को आमने-सामने बैठकर पूछताछ करने की योजना बना रही है। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि अंकुर को हरिद्वार से बरामद कर लिया गया है। जिसे कानपुर लाया जा रहा है। अंकुर के दोस्त शोभित को आमने-सामने बैठ कर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद सच्चाई सामने आएगी। ‌ 

Hindi News/ Kanpur / स्कूल संचालक के बेटे का अपहरण कर मांगी ‌ 20 लाख की फिरौती, पुलिस ने खोला राज तो सन्न रह गए परिजन

ट्रेंडिंग वीडियो