scriptLoksabha Election : पीलीभित से वरुण गांधी को टिकट नहीं देगी भाजपा! इस OBC विधायक को उम्मीदवार बनाएगी पार्टी | BJP will not give ticket to Varun Gandhi from Pilibhit in loksabha | Patrika News
यूपी न्यूज

Loksabha Election : पीलीभित से वरुण गांधी को टिकट नहीं देगी भाजपा! इस OBC विधायक को उम्मीदवार बनाएगी पार्टी

Loksabha Election: 2019 के बाद से ही लगातार भाजपा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे वरुण गांधी को पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी। इसके लिए पार्टी ने अभी से तैयारियां तेज कर दी है।

Jul 04, 2023 / 01:32 pm

Prashant Tiwari

 bjp-will-not-give-ticket-to-varun-gandhi-from-pilibhit-in-loksabha

भाजपा सांसद वरुण गांधी

वरुण गांधी पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे है। पार्टी की बुलाई बैठकों में न जाने से लेकर निकाय चुनाव के दौरान अपने प्रत्याशी भी उतार चुके है। ऐसे में खबर है कि पार्टी इस बार उनको टिकट नहीं देगी। इसके लिए पार्टी ने उनके जगह अगला प्रत्याशी भी खोज लिया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी इस सीट पर अपने OBC विधायक को लड़ाने की तैयारी कर रही है। वहीं, वरुण ने भी पीलीभीत से चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी है।
भाजपा से अलग चुनाव की तैयारी में जुटें वरुण
जिले की राजनिती पर नजर रखने वाले बताते है कि वरुण गांधी भी मानकर चल रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा उनको टिकट नहीं देने वाली है। इसलिए वह लगातार पार्टी की नीतियों के खिलाफ जाकर बयान दे रहे हैं। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर महाजनसंपर्क अभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान भी वरुण नदारद रहे। पार्टी के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव 2024 के उम्मीदवार को लेकर आलाकमान के निर्णय का इंतजार किया जा रहा है।
OBC विधायक को उम्मीदवार बनाएगी पार्टी
यह तो तय हो गया है कि भाजपा अगले चुनाव में वरुण को टिकट नहीं देगी। लेकिन अपने मिशन 80 को पूरा करने के लिए पार्टी ने प्रत्याशी भ तय कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी जिसको उम्मीदवार बनाने जा रही है वह ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। लगातार दो बार से विधायक हैं। जिले में भी काफी लोकप्रिय हैं। पार्टी संगठन और सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के भीतर भी उनकी अच्छी पकड़ है। उनके बारे में कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव 2012 में वे बसपा उम्मीदवार के तौर पर उतरे थे। महज 4000 वोटों से सपा उम्मीदवार से हारे थे।

ये भी पढ़ें: UP Weather: आज और कल पूर्वांचल में भारी बारिश की चेतावनी, पश्चिम में हल्की बारीश के साथ सुहाना होगा मौसम

पार्टी से नहीं निकालेगी भाजपा
अगर भाजपा के इतिहास को देखा जाए तो वह कभी भी अपने सांसदों को पार्टी से नहीं निकालती। 2014 में पटना साहिब सीट से सांसद चुने गए शत्रुघ्न सिन्हा भी 2019 आते आते भाजपा और नरेंद्र मोदी के खिलाफ खुलकर बोलने लगे इसके बाद भी पार्टी ने उन्हें नहीं निकाला।

उन्होंने खुद पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया और वे खुद रविशंकर प्रसाद के खिलाफ पटना साहिब से उतरे और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ ताल ठोकते नजर आई। दोनों चुनाव में करारी हार झेलने को मजबूर हुए। ठीक इसी तरह से भाजपा यहीं तरीका वरुण के खिलाफ इस्तेमाल करेगी। अब देखना ये है कि क्या बेटे के चक्कर में मां मेनका की सांसदी बची रहती है या उन्हें भी वरुण के बगावत का नुकसान उठाना पड़ेगा।

Hindi News/ UP News / Loksabha Election : पीलीभित से वरुण गांधी को टिकट नहीं देगी भाजपा! इस OBC विधायक को उम्मीदवार बनाएगी पार्टी

ट्रेंडिंग वीडियो