scriptइलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ECC में सीधे मिलेगा प्रवेश, पहली बार लागू हुई व्यवस्था | AU admission news: Direct admission will be available in ECC of Allahabad Central University, system implemented for the first time | Patrika News
यूपी न्यूज

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ECC में सीधे मिलेगा प्रवेश, पहली बार लागू हुई व्यवस्था

AU admission news: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आटोनामस यूइंग क्रिश्चियन कालेज में पहली बार स्नातक के छात्र छात्राओं को सीधे प्रवेश मिलने जा रहा है।

प्रयागराजJul 14, 2024 / 08:43 pm

Krishna Rai

AU admission news:
AU admission news: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आटोनामस यूइंग क्रिश्चियन कालेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 में स्नातक में छात्र छात्राओं को सीधे प्रवेश मिलेगा। इसके लिए पंजीकरण सोमवार से शुरू हो जाएगा। इस व्यवस्था के तहत कामन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट में शामिल होने वाले छात्रों को प्रवेश में प्राथमिकता दी जाएगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बाद ईसीसी ही छात्रों की पहली पसंद होता है। अब इस कालेज में प्रवेश लेना आसान हो जाएगा। इस व्यवस्था से काफी छात्रों की मुराद पूरी हो सकेगी।
ईसीसी भी एयू की तरह सीयूईटी से कराता प्रवेश
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरह इसीसी भी सीयूईटी के जरिए छात्र छात्राओं का प्रवेश लेता था। इस सत्र में कालेज प्रशासन ने निर्णय लिया है कि ऐसे विद्यार्थी जो किसी कारण से सीयूईटी परीक्षा में नहीं बैठ पाते थे और वो ईसीसी में अध्ययन करना चाहते हैं तो वो रजिस्टे्रशन करा सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आदेश में यह प्राविधान है। इससे विद्यार्थी बीए, बीएससी, बीकाम और बीसीए में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे।
एडमिशन चेयरमैन डा विनीता जान के अनुसार डीएड, डीएलटी एवं सभी परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू है। इच्छुक छात्र पोर्टल पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News/ UP News / इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ECC में सीधे मिलेगा प्रवेश, पहली बार लागू हुई व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो