scriptखुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ | Apply for Other Backward Classes 'Marriage Grant' | Patrika News
यूपी न्यूज

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण की तरफ से शादी अनुदान के विषय में जानकारी दी गई है। जिसे ऑनलाइन आवेदन किया जाना है। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

उन्नावJun 09, 2024 / 03:34 pm

Narendra Awasthi

अन्य पिछड़ा वर्ग की लड़कियों की शादी अनुदान के लिए आवेदन पत्र मांगे जा रहे हैं। इसके लिए आय सीमा एक लाख रुपए कर दी गई है। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग में अल्पसंख्यक पिछड़े वर्ग को छोड़कर आवेदन पत्र मांगे जा रहे हैं।‌ वित्तीय वर्ष 2024-25 में 1 अप्रैल 2024 से 31 मार्च 2025 के बीच होने वाली शादियों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं। जिसे जनसेवा केंद्र, लोकवाणी केंद्र, साइबर कैफे, निजी इंटरनेट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योजना की विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।
यह भी पढ़ें

साक्षी महाराज का बड़ा बयान, बोले- 400 पार का नारा देने वाले करेंगे हार की समीक्षा

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अमित सोनकर ने बताया कि पुत्री की शादी अनुदान के लिए शादी की तारीख से 90 दिन पहले या 90 दिन बाद तक ऑनलाइन आवेदन करना पड़ता है। संबंधित कागज उप जिलाधिकारी या खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में जमा कर दें।
कैसे करें आवेदन

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने बताया कि योजना के लिए विभाग की अधिकृत वेबसाइट http://www.shaadianudan.upsdegov.in पर किया जा सकता है। जन सेवा केंद्र, लोकवाणी केंद्र, साइबर कैफे से भी ऑनलाइन आवेदन हो सकता है। अधिक जानकारी के लिए जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी मोती नगर उन्नाव से संपर्क कर सकते हैं।

Hindi News/ UP News / खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो