scriptरंगबिरंगी लाइटों से सजे मंदिर, नौ दिन होगी विशेष पूजा | Patrika News
उमरिया

रंगबिरंगी लाइटों से सजे मंदिर, नौ दिन होगी विशेष पूजा

नवरात्र प्रारंभ होते ही मंदिरों में जुटी भक्तों की भीड़

उमरियाOct 03, 2024 / 03:52 pm

Ayazuddin Siddiqui

नवरात्र प्रारंभ होते ही मंदिरों में जुटी भक्तों की भीड़

नवरात्र प्रारंभ होते ही मंदिरों में जुटी भक्तों की भीड़

शक्ति की भक्ति का पर्व शारदेय नवरात्र 3 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहा है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। शारदेय नवरात्र में माता के नौ रुपों की विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। नगर के ज्वालामुखी मंदिर, शारदा देवी मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर, अन्न पूर्णा मंदिर, शाकाम्भरी देवी मंदिर में प्रात: काल से ही भक्तों की भीड दर्शन के लिए उमडेगी।
दर्शनार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए मंदिर प्रशासन व्दारा अलग अलग लाइनों की व्यवस्था की गई है। इसी तरह बिरसिंहपुर पाली में कलेक्टर द्वारा माता के दरबार में कलश स्थापित किया जाएगा तथा मां विरासिनी की विधिवत पूजा अर्चना की जाएगी।
शारदेय नवरात्र में जिला मुख्यालय सहित पाली, मानपुर, चंदिया एवं ग्रामीण अंचलों में जगत जननी की प्रतिमा स्थापना के लिए विशेष तैयारी की गई है। नगर के अस्पताल के पीछे, जय स्तम्भ चौक, गांधी चौक, स्टेशन रोड, खलेसर, विकटगंज, झिरिया मोहल्ला, कैम्प, सामुदायिक भवन के सामने, विनोद वीडियो के पास माता की विभिन्न रूपों में मूर्तियों की स्थापना की जाएगी। स्थापना के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मूर्तिकारों की दुकानों से श्रद्धालु गाजे बाजे के साथ माता रानी की प्रतिमा को लेकर पंडाल तक पहुंचे। आज मूर्ति स्थापना के साथ नौ दिनों तक विधि विधान से पूजा अर्चना की जाएगी।

Hindi News / Umaria / रंगबिरंगी लाइटों से सजे मंदिर, नौ दिन होगी विशेष पूजा

ट्रेंडिंग वीडियो