scriptTomato Price: पेट्रोल-डीजल से ज्यादा महंगा टमाटर, जानिए कब होगा सस्ता ? | Tomato Price: Tomato prices cross Rs 100 | Patrika News
उज्जैन

Tomato Price: पेट्रोल-डीजल से ज्यादा महंगा टमाटर, जानिए कब होगा सस्ता ?

Tomato Price: कॉलोनियों में खुले में यह 120 रुपए प्रति किलो तक मिल रहे हैं। ऐसे में ग्राहकों को अब अपनी जेब की क्षमता के अनुसार टमाटर तुलवाना पड़ रहे हैं।

उज्जैनJul 22, 2024 / 12:01 pm

Astha Awasthi

Tomato Price

Tomato Price

Tomato Price: टमाटर सलाद से गायब होने के बाद अब सब्जी में से भी कम होने लगा है। इसका कारण टमाटर की कीमत में एक सप्ताह में ही दो गुना बढ़ोतरी है। टमाटर के रेट ने पेट्रोल के रेट को भी पीछे छोड़ दिया। उज्जैन में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 106.29 रुपए है, वहीं बात टमाटर के रेट की करें तो खेरची में दाम 100 से लेकर 120 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुके हैं। हालांकि खाने में अपना विशेष महत्व रखने के कारण दाम बढऩे के बाद भी टमाटर की डिमांड बनी हुई है।
Tomato Price

कॉलोनियों में 120 रुपए प्रति किलो बिक रहा

बारिश के मौसम में जहां कुछ सब्जियों के दाम कम हुए हैं, वहीं कुछ की कीमतें ग्राहकों को झटका दे रही हैं। फिलहाल इनमें से आगे टमाटर है। वर्तमान में थोक मंडी में ही सामान्य से लेकर अच्छे टमाटर 1600 से 1800 रुपए प्रति कैरेट (औसत 22 किलो) बिक रहे हैं।
खेरची में आम उपभोक्ता तक पहुंचते-पहुंचते इनकी कीमत 80 से 100 रुपए प्रति किलो हो रही है, वहीं कॉलोनियों में खुले में यह 120 रुपए प्रति किलो तक मिल रहे हैं। ऐसे में ग्राहकों को अब अपनी जेब की क्षमता के अनुसार टमाटर तुलवाना पड़ रहे हैं। जानकारों के अनुसार शहर में रोज 800-1000 केरेट टमाटर की खपत हो जाती है।

सितंबर तक कम होंगे दाम

सब्जी विक्रेताओं के अनुसार, सितंबर तक स्थानीय टमाटर बाजार में आ जाएंगे। इसके बाद इनकी कीमत में गिरावट की संभावना है।

प्याज भी रुलाने को तैयार

प्याज के दामों में भी बढ़ोतरी जारी है। कुछ सप्ताह पहले तक जहां अच्छा प्याज 20-25 रुपए प्रति किलो मिल रहा था वहीं अब यह 30 से 40 रुपए किलो हो गया है। इस वर्ष प्याज की फसल थोड़ी खराब होने के कारण इनकी कीमतों पर असर पड़ा है। विक्रेताओं के अनुसार, कुछ सप्ताह में इनकी कीमत 60 रुपए तक पहुंचने की आशंका है।

Hindi News/ Ujjain / Tomato Price: पेट्रोल-डीजल से ज्यादा महंगा टमाटर, जानिए कब होगा सस्ता ?

ट्रेंडिंग वीडियो