scriptस्वास्थ्य विभाग ने लिफ्ट का जिम्मा अपने हाथ नहीं लिया, अभी कुछ दिन ट्रायल पर चलाएंगे | The health department did not take up the responsibility of the lift | Patrika News
उज्जैन

स्वास्थ्य विभाग ने लिफ्ट का जिम्मा अपने हाथ नहीं लिया, अभी कुछ दिन ट्रायल पर चलाएंगे

बार-बार तकनीकी खराबी के चलते फिलहाल लिफ्ट संचालन व्यस्था को परीक्षण में रखा गया है

उज्जैनAug 15, 2022 / 02:50 pm

aashish saxena

The health department did not take up the responsibility of the lift

बार-बार तकनीकी खराबी के चलते फिलहाल लिफ्ट संचालन व्यस्था को परीक्षण में रखा गया है

उज्जैन. जिला अस्पताल में लगी नई लिफ्ट को स्वास्थ्य प्रशासन ने फिलहाल टेकओव्र करने से इंकार कर दिया है। बार-बार तकनीकी खराबी के चलते फिलहाल लिफ्ट संचालन व्यस्था को परीक्षण में रखा गया है। 8-10 दिन में यदि कोई समस्या आती है तो उसे दुरस्त करने के बाद ही लिफ्ट व्यवस्था को हाथ में लिया जाएगा।

लंबे इंतजार के लिए जिला अस्पताल में नई लिफ्ट लगाई गई है। सुविधा शुरू होने के बाद से इसमें कुछ कमियां भी सामने आ चुकी है। कुछ दिन पूर्व ही बिजली गुल होने के कारण लिफ्ट सुविधा बंद हो गई थी और बैकअप भी नहीं चला। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने लिफ्ट को कुछ दिन ट्रायल पर चलाने की बात कही है। बुधवार को निर्माण एजेंसी प्रतिनिधि अस्पताल को लिफ्ट हैंड ओव्हर करने पहुंचे थे लेकिन सिविल सर्जन ने फिलहाल वस्वस्था हाथ में लेने से इंकार कर दिया। सिविल सर्जन डॉ. पीएन वर्मा ने बताया कि अभी लिफ्ट व्यवस्था हाथों में नहीं ली गई है। कुछ दिन ट्रायल के बाद निर्णय लिया जाएगा।

गंभीर अवस्था में मरीज को अस्पताल लाए, उपचार शुरू होने से पहले मौत

जिला अस्पताल में शनिवार को लाए गए एक मरीज का उपचार शुरू होने से पहले मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरीज की स्थिति गंभीर थी और अस्पताल लाने के दौरान ट्रैफिक जाम में फसने के कारण देरी हुई। महिदपुर तहसील निवासी एक व्यक्ति को हृदय संबंधित समस्या थी। देवास के अमलताज अस्पताल से मरीज का उपचार भी चल रहा था। स्वास्थ्य बिगडऩे पर परिजन शनिवार मरीज को जिला अस्पताल लाए। बताया जा रहा है कि चामुंडामाता मंदिर में रैली निकलने के दौरान मरीज व परिजन जाम में फंस गए। १५-२० मिनट वे जाम में फंसे रहे। भीड़ छटने के बाद जब वे अस्पताल पहुंचे तो यहां चिकित्सकों ने पूर्व के उपचार संंबंधित रिपोर्ट देखी और स्वास्थ्य परीक्षण किया लेकिन उपचार शुरू करने से पहले ही मरीज की मौत हो गई। आरएमओ डॉ. भोजराज शर्मा ने बताया कि मरीज की स्थिति गंभरी थी व पूर्व में एनजीओ प्लास्टी हो चुकी है।

Hindi News / Ujjain / स्वास्थ्य विभाग ने लिफ्ट का जिम्मा अपने हाथ नहीं लिया, अभी कुछ दिन ट्रायल पर चलाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो