scriptउज्जैन में अपने खून से किया अभिषेक, भक्त की हरकत से बिफराए महाकाल के पुजारी | Abhishek of Lord Shiva with blood in Bilkeshwar Mahadev temple of Ujjain | Patrika News
उज्जैन

उज्जैन में अपने खून से किया अभिषेक, भक्त की हरकत से बिफराए महाकाल के पुजारी

Abhishek of Lord Shiva with blood महाकाल की नगरी उज्जैन Ujjain में एक युवक ने अपने खून से अभिषेक किया

उज्जैनJul 24, 2024 / 07:38 pm

deepak deewan

Abhishek of Lord Shiva with blood in Bilkeshwar Mahadev temple of Ujjain

Abhishek of Lord Shiva with blood in Bilkeshwar Mahadev temple of Ujjain

Abhishek of Lord Shiva with blood in Bilkeshwar Mahadev temple of Ujjain महाकाल की नगरी उज्जैन Ujjain में एक युवक ने अपने खून से अभिषेक किया। सावन माह में युवक ने अपने हाथों से खून निकाला और बाकायदा मंत्रोच्चार के बीच शिवजी का अभिषेक किया। खून से अभिषेक करते युवक की फोटो और वीडियो भी वायरल हुए जिसपर महाकाल मंदिर के पुजारी भड़क उठे। महाकाल मंदिर के पुजारी ने भक्त की इस हरकत को गलत ठहराया है।
खून से शिवजी के अभिषेक की यह घटना उज्जैन के बिलकेश्वर महादेव मंदिर में हुई। यहां युवक रौनक गुर्जर ने खून से शिवाभिषेक किया। मंदिर में 21 पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बीच रौनक ने खून से शिवलिंग का अभिषेक किया।
यह भी पढ़ें : एमपी में प्रसिद्ध कथावाचक का देहांत, भजन गाते हुए गिर पड़े, सामने नाचते रहे भक्त

खून से अभिषेक करने के समर्थन में रौनक गुर्जर ने तर्क दिया कि रावण ने तो शिवजी के समक्ष अपने सभी 10 सिर ही काट डाले थे। हालांकि रौनक की इस हरकत को महाकाल मंदिर के पुजारी ने गलत बताया है।
महाकाल मंदिर के पुजारी लोकेन्द्र व्यास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि खून जैसी तामसिक चीज से शिवजी का अभिषेक करना बहुत गलत है। वैदिक परंपराओं के अनुसार शिवजी का अभिषेक सात्विक वस्तुओं से ही किया जाता है। जल, दूध, दही, घी, शहद, फलों के रस आदि से ही शिवाभिषेक किया जाना उचित है।
खास बात यह है कि रौनक गुर्जर इससे पहले अपनी मां के लिए अपने पैरों की चमड़ी से चरण पादुकाएं बनवा चुका है। रौनक शहर का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है और कई वारदात कर चुका है। फरार होने की कोशिश करते वक्त पुलिस उसके पैर पर गोली मार चुकी है।
वायरल हुआ वीडियो
वीडियो में बिलकेश्वर महादेव मंदिर में रौनक गुर्जर शिवलिंग पर अपना खून चढ़ाता दिखाई दे रहा है। रौनक ने सुई चुभोकर अपने हाथ से खून निकालकर शिवलिंग का अभिषेक किया।

Hindi News/ Ujjain / उज्जैन में अपने खून से किया अभिषेक, भक्त की हरकत से बिफराए महाकाल के पुजारी

ट्रेंडिंग वीडियो