scriptWeather Forecast : राजस्थान में आज ओले-तूफानी बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया ‘डबल अलर्ट’ | Weather Forecast Rajasthan Weather Update Today Heavy Rain And Hailstorm IMD Issued Double Alert | Patrika News
उदयपुर

Weather Forecast : राजस्थान में आज ओले-तूफानी बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया ‘डबल अलर्ट’

Weather Forecast : प्रदेश में बने परिसंचरण तंत्र के प्रभाव से गुरुवार को उदयपुर जिले में जहां बारिश व ओलावृष्टि हुई, वहीं शुक्रवार को मौसम साफ रहा लेकिन शाम को बादल घिर आए।

उदयपुरApr 13, 2024 / 09:35 am

Kirti Verma

weather_alert_25.jpg

Weather Alert

Weather Forecast : प्रदेश में बने परिसंचरण तंत्र के प्रभाव से गुरुवार को उदयपुर जिले में जहां बारिश व ओलावृष्टि हुई, वहीं शुक्रवार को मौसम साफ रहा लेकिन शाम को बादल घिर आए। मौसम विभाग की मानें तो 13 अप्रेल से राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 15 अप्रेल तक आंधी- बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री से. दर्ज किया गया। इसमें 0.3 डिग्री की गिरावट हुई। वहीं, न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री से. दर्ज हुआ। इसमें 1.6 डिग्री से. की गिरावट हुई।

14 अप्रेल को यलो व ऑरेंज अलर्ट
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 14 अप्रेेल को भी यलो व ऑरेंज अलर्ट है। 13-14 अप्रेल को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में तीव्र मेघगर्जन, तेज अंधड़ (50 से 60 किमी.) की रफ्तार की प्रबल संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। बादल व बारिश से अधिकतम तापमान में पुन: 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है।

Hindi News/ Udaipur / Weather Forecast : राजस्थान में आज ओले-तूफानी बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया ‘डबल अलर्ट’

ट्रेंडिंग वीडियो