scriptUdaipur News: उदयपुर कांड में बुलडोजर की एंट्री, आरोपी छात्र के घर पर वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई; जानें क्यों? | Udaipur Forest department bulldozer hits the house of the student accused in the Udaipur incident | Patrika News
उदयपुर

Udaipur News: उदयपुर कांड में बुलडोजर की एंट्री, आरोपी छात्र के घर पर वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई; जानें क्यों?

Udaipur Violence Update: उदयपुर कांड में अब बुलडोजर की एंट्री हो गई है। वन विभाग ने आरोपी छात्र के घर पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

उदयपुरAug 17, 2024 / 04:49 pm

Lokendra Sainger

udaipur tension
राजस्थान का उदयपुर शहर कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद फिर एक बार दहल उठा। शुक्रवार सुबह सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। जिसके चलते शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। हिंसा भड़कने के बाद जिले में धारा 163 लागू कर दी गई। इंटरनेट बंद करने के अलावा 17 अगस्त 2024 से अगले आदेश तक कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी व निजी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का ऐलान किया गया है।

आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

इस घटना के बाद वन विभाग की टीम आरोपी छात्र के घर पहुंची। जहां अवैध निर्माण के चलते विभाग ने आरोपी छात्र के घर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया है। गौरतलब है कि घटना की जांच करते वक्त पाया गया है कि आरोपी पक्ष का मकान वन विभाग की जमीन पर बना हुआ था। जिसकी जानकारी वन विभाग को दी गई। जिसके बाद विभाग की ओर से आरोपी के घर पर नोटिस चस्पा कर अतिक्रमण हटाने को कहा है। इस जानकारी के बाद वन विभाग ने अवैध निर्माण पर बुलड़ोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।
यह भी पढ़ें

Rajasthan: भजनलाल सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन से पहले हो गई बल्ले-बल्ले

वहीं, आरोपी छात्र का दूसरे छात्र पर चाकू से वार करने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें कुल 8 छात्र नजर आ रहे हैं। 4 छात्र आगे चल रहे है। उनके पीछे 3 छात्र है और आखिर में टोपी पहले हुए हमलावर छात्र नजर आ रहा है।

सीसीटीवी में फरार होते नजर आया आरोपी

सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि आरोपी छात्र वारदात को अंजाम देने के बाद स्कूल की तरफ जा रहा था। लेकिन, अचानक रुककर वो वापस मुड़ा और स्कूटी पर बैठकर वहां से फरार होता गया। पकड़े जाने के डर से उसने फरार होना ही मुनासिफ समझा।

Hindi News/ Udaipur / Udaipur News: उदयपुर कांड में बुलडोजर की एंट्री, आरोपी छात्र के घर पर वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई; जानें क्यों?

ट्रेंडिंग वीडियो