scriptRPSC Paper Leak : सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में हुआ एक और बड़ा खुलासा | RPSC Paper Leak Papers were being solved in the hotel along with bus | Patrika News
उदयपुर

RPSC Paper Leak : सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में हुआ एक और बड़ा खुलासा

RPSC paper leak Case Update: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती का पेपर लीक करने के मामले में अब तक पकड़े गए 55 आरोपियों से पूछताछ जारी है। इस बीच पुलिस ने सुखेर थाना क्षेत्र स्थित होटल और उन तमाम जगहों से साक्ष्य जुटाए हैं।

उदयपुरDec 26, 2022 / 08:43 pm

Kamlesh Sharma

paper leak case

demo

RPSC paper leak Case Update: उदयपुर। सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती का पेपर लीक करने के मामले में अब तक पकड़े गए 55 आरोपियों से पूछताछ जारी है। इस बीच पुलिस ने सुखेर थाना क्षेत्र स्थित होटल और उन तमाम जगहों से साक्ष्य जुटाए हैं, जहां आरोपियों का ठहराव रहा है। पूछताछ में ये भी सामने आया कि गिरोह ने होटल को कंट्रोल रूम बना रखा था। आरोपी बस में पेपर हल कराने के साथ ही होटल में भी कुछ अभ्यर्थियों को पेपर हल करवा रहे थे।

बेकरिया थाना क्षेत्र में पकड़े जाने पर की गई प्रारंभिक पूछताछ में मुख्य सरगना सुरेश विश्नोई ने पुलिस को बताया था कि उसके अन्य साथी ने सुखेर स्थित हिमांशी होटल को कंट्रोल रूम बना रखा है। यहां ठहरे अन्य साथी भी कुछ अभ्यर्थियों को पेपर हल करवा रहे हैं। इसकी सूचना पर सुखेर थाना पुलिस ने होटल में सुबह 4.45 बजे दबिश देकर होटल से 10 आरोपियों को पकड़ा था, इसमें तीन सरगना, छह अभ्यर्थी और एक डमी अभ्यर्थी था।

यह भी पढ़ें

RPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा

पुलिस ने सुबह 5 बजे होटल खुलवाकर पूछताछ की तो सामने आया कि कमरा नम्बर 303 और 305 में कुछ लड़के ठहरे हुए हैं। इस पर कमरा नम्बर 303 खुलवाया तो उसमें दो आरोपी 4 अभ्यर्थियों को पेपर हल करवाते मिले। उनके पास पेपर मिले, जो हूबहू परीक्षा में आने वाले पेपर थे। यहां से आरोपियों के मोबाइल और अन्य संसाधन जब्त करने के साथ ही सभी को हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें

ऐसे गिरफ्त में आया नकल गिरोह: बस पर थी पल-पल निगरानी, कभी शराबी तो कभी स्टूडेंट बने पुलिसकर्मी

आरोपियों से पूछताछ जारी
गिरोह में अब तक पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, इसमें उनके संपर्क किन लोगों से थे, इसके बारे में पूछा जा रहा है। हालांकि जिन लोगों के संपर्क बताए गए हैं, वे भूमिगत हो गए और उनके मोबाइल भी बंद आ रहे हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें भेजी गई है।

https://youtu.be/7-LhtdLVY6E

Hindi News / Udaipur / RPSC Paper Leak : सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में हुआ एक और बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो