scriptमावली को नगर पालिका बनाने की कवायद् | mavli in udaipur, news nagar palika , dlb udaipur latest news | Patrika News
उदयपुर

मावली को नगर पालिका बनाने की कवायद्

प्रशासन ने रिपोर्ट तैयार की, अब जिला कलक्टर के स्तर पर होगी चर्चा
 

उदयपुरFeb 03, 2021 / 11:00 pm

Mukesh Hingar

मावली को नगर पालिका बनाने की कवायद्

मावली को नगर पालिका बनाने की कवायद्

उदयपुर. जिले की मावली ग्राम पंचायत को नगर पालिका बनाने की कवायद् शुरू हुई है। इसके लिए राज्य सरकार ने भी रिपोर्ट मांगी और स्थानीय स्तर पर जनसंख्या सहित अन्य डेटा की रिपोर्ट भी भेजी गई है। पिछले दिनों जनप्रतिनिधियों ने राज्य सरकार व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के समक्ष मावली को पालिका बनाने की मांग रखी थी।
राज्य सरकार की ओर से नगर पालिका के लिए तय पैरामीटर को लेकर स्थानीय प्रशासन से जानकारी मंागी गई। इसमें मावली, गायरियावास सहित पास के गांवों की जनसंख्या के साथ रिपोर्ट तैयार की गई। प्रारंभिक तौर पर नगरपालिका गठन के पैरामीटर में शामिल हो रहा है लेकिन अब विस्तार से इस पर चर्चा की जाएगी।
इस संबंध में मंगलवार को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा भी एक बैठक लेने वाले थे लेकिन वह निरस्त हो गई।

अभी जिले में तीन पांच निकाय
अभी जिले में उदयपुर नगर निगम सहित सलूंबर, भींडर, कानोड़ व फतहनगर में नगर पालिकाएं है। मावली को पालिका बनाने की कवायद अगर पूरी होती है तो 6 निकाय हो जाएंगे।

इनका कहना है…
क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मांग सामने आई कि मावली में नगर पालिका हो। मावली कस्बा बड़ा भी है और वहां के विकास के लिए नगर पालिका मिलनी चाहिए। उनकी मांग को हम सबने राज्य सरकार तक पहुंचाई है। हम प्रयास कर रहे है।
– पुष्करलाल डांगी, पूर्व विधायक व प्रधान मावली

Hindi News/ Udaipur / मावली को नगर पालिका बनाने की कवायद्

ट्रेंडिंग वीडियो