scriptमंत्रालय मिलते ही राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कर दी बड़ी घोषणा | Mafia kings will end tribal lands: Babulal Kharadi | Patrika News
उदयपुर

मंत्रालय मिलते ही राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कर दी बड़ी घोषणा

Babulal Kharadi: नई सरकार में जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्रालय मिलने के बाद बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि आदिवासी समुदाय की जमीनों पर कब्जे और धोखे से जमीनें हथियाने के मामले आते रहे हैं। ऐसा माफियाराज खत्म करेंगे।

उदयपुरJan 06, 2024 / 10:34 am

Santosh Trivedi

babulal_kharadi.jpg

Babulal Kharadi : नई सरकार में जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्रालय मिलने के बाद बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि आदिवासी समुदाय की जमीनों पर कब्जे और धोखे से जमीनें हथियाने के मामले आते रहे हैं। ऐसा माफियाराज खत्म करेंगे।

भूमाफिया को कानून के दायरे में लाकर रोकेंगे। मंत्री खराड़ी ने कहा कि वनाधिकार पट्टे को लेकर कानून 2006 से पहले बना। कितनों को पट्टे मिले, कितने वंचित रहे, क्या वजह रही, इसकी समीक्षा करेंगे और नियमानुसार पट्टे दिलाएंगे।

होस्टलों की स्थिति चिंताजनक
मंत्री खराड़ी ने बताया कि जनजाति विद्यार्थियों के लिए प्रदेशभर में बने होस्टलों की हालत बहुत खराब है। स्टाफ भी प्रतिनियुक्ति पर लेना पड़ता है। इस स्थिति को सुधारना चुनौती है, जिसके लिए मंथन करेंगे।

प्रतिभाओं को देंगे माहौल
मंत्री खराड़ी ने कहा कि आदिवासी अंचल में बेरोजगारी है। उपाय निकालना होगा। उच्च शिक्षित और प्रतिभाओं को कोचिंग का माहौल देकर सरकारी जॉब के लिए तैयार करेंगे। सड़क, बिजली, पानी सुविधा क्षेत्र में पहुंचाएंगे।

यह भी पढ़ें

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा- 25 में से 18 मंत्री पावरफुल, 20 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Hindi News/ Udaipur / मंत्रालय मिलते ही राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कर दी बड़ी घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो