scriptGood News : उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी, जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे | Good News Udaipur is Second Best City in World you will be shocked to know Jaipur Number | Patrika News
उदयपुर

Good News : उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी, जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे

Good News : ट्रेवल एंड लीज़र मैग्जीन ने दुनिया के सबसे पसंदीदा यात्रा स्थलों व बेस्ट शहरों की सूची जारी की है। जिसमें उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी चुनी गई है। इस सूची में जयपुर का कौन सा नम्बर है, जानकर चौंक जाएंगे।

उदयपुरJul 13, 2024 / 12:27 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Udaipur is Second Best City in World you will be shocked to know Jaipur Number

उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी, जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे

Good News : लेकसिटी उदयपुर ने दुनिया में फिर अपनी खूबसूरती का डंका बजाते हुए दुनिया के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशंस व बेस्ट सिटीज में अपना स्थान बनाया है। ट्रेवल एंड लीज़र मैग्जीन ने दुनिया के सबसे पसंदीदा यात्रा स्थलों व बेस्ट शहरों (Best Cities) की सूची जारी की है, इसमें राजस्थान का उदयपुर दुनिया के दूसरे सबसे पसंदीदा शहरों के रूप में शामिल हुआ है।

सैन मिगुएल डी अलेंदे पहले स्थान पर रहा

ट्रेवल प्लस लीजर रीडर्स अवार्ड ने दुनिया के शीर्ष 25 सबसे पसंदीदा शहरों को सूचीबद्ध किया है, जिसमें मैक्सिको का सैन मिगुएल डी अलेंदे पहले स्थान पर, राजस्थान की उदयपुर दूसरे स्थान पर और जयपुर 21वें स्थान पर है। गौरतलब है कि इससे पूर्व वर्ष 2023 और 2021 में भी उदयपुर इस सूची में दूसरे स्थान पर रहा है।
Udaipur is Second Best City in World
उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी

एशिया के 15 फेवरेट शहरों में उदयपुर विनर

दुनिया के दूसरे सबसे बेस्ट शहर की सूची में शामिल उदयपुर के लिए एक रीडर ने लिखा कि यह शहर आनेवाले कुछ समय में भारत के बारे में आपकी समझ को और समृद्ध करेगा। वहीं, एशिया के 2025 के 15 फेवरेट शहरों की सूची में उदयपुर टॉप पर रहा है।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान बजट के दिन सदन में नजर नहीं आए किरोड़ी लाल मीणा, वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत, जानें क्यूं

Udaipur is Second Best City in World
Udaipur is Second Best City in World

सूची में भारत के तीन शहर शामिल

इस सूची में भारत के तीन शहर शामिल हैं, जिसमें उदयपुर के अलावा जयपुर 9वें स्थान पर और मुंबई 14वें स्थान पर रहा है। इस सूची में उदयपुर ने 91.75 का सबसे अधिक स्कोर किया।
Udaipur is Second Best City in World
जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे
यह भी पढ़ें –

href="https://www.patrika.com/jaipur-news/video-flights-will-not-operate-between-delhi-jaipur-know-why-nitin-gadkari-said-so-18833969" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/jaipur-news/video-flights-will-not-operate-between-delhi-jaipur-know-why-nitin-gadkari-said-so-18833969" target="_blank" rel="noopener">Video : दिल्ली-जयपुर के बीच नहीं चलेगी फ्लाइट, जानें नितिन गड़करी ने ऐसा क्यों बोला

Hindi News/ Udaipur / Good News : उदयपुर दुनिया की दूसरी बेस्ट सिटी, जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो