scriptरेलगाडिय़ों के समय में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अगर आप भी कहीं जाना चाहते हैं तो पहले देख लें समय सार‍िणी | Extra Coaches In Udaipur-New Jalpaigudi, New Train Timings, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

रेलगाडिय़ों के समय में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अगर आप भी कहीं जाना चाहते हैं तो पहले देख लें समय सार‍िणी

न्‍यूजलपाईगुड़ी में थर्ड एसी कोच की अस्थायी बढ़ोतरी

उदयपुरJun 13, 2018 / 02:34 pm

madhulika singh

indian railway

रेलगाडिय़ों के समय में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अगर आप भी कहीं जाना चाहते हैं तो पहले देख लें समय सार‍िणी

धीरेंद्र जोशी/उदयपुर. रेलवे प्रशासन ने प्रतीक्षा सूची को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए गाडिय़ों में अस्थायी डिब्बों की बढ़ोतरी की गई। इसके तहत गाड़ी संख्या 19601/19602 उदयपुर-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में उदयपुर से 16 जून को एवं न्यूजलपाईगुड़ी से 18 जून को 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इससे यात्रियों को थर्ड एसी की श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।
15 अगस्त से कुछ गाडिय़ों के समय में परिवर्तन

उत्तर-पश्चिम रेलवे के इंटरचेंज पॉइन्ट्स पर कुछ रेलगाडिय़ों के समय में 15 अगस्त से परिवर्तन किया जा रहा है जिससे उदयपुर आने और जाने वाली कुछ ट्रेनों का चित्तौडगढ़़ स्टेशन पर ठहराव का समय कुछ बदलेगा। रेलगाड़ी संख्या 12963, निजामुद्दीन-उदयपुर एक्सप्रेस का चित्तौडगढ़ स्टेशन पर 04.48 बजे आगमन एवं 05.08 बजे प्रस्थान करेगी। गाड़ी संख्या 12964, उदयपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस का चित्तौडगढ़ स्टेशन पर 20.25 बजे आगमन एवं 20.45 बजे प्रस्थान करेगी। यह 15 अगस्त से प्रभावी होगा। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12981 दिल्ली सराय-उदयपुर एक्सप्रेस का चित्तौडगढ़ स्टेशन पर 05.15 बजे आगमन एवं 05.35 बजे प्रस्थान होगा। गाड़ी संख्या 19666 उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस का चित्तौडगढ़ स्टेशन पर 00.10 बजे आगमन एवं 00.30 बजे प्रस्थान होगा।
READ MORE : मनचला डाककर्मी रोज करता था युवती को अश्‍लील मैसेज और करता था उसका पीछा, आखिर परिजनों ने सरेराह की धुनाई

एवीवीएनएल पर बरसात पूर्व मरम्मत में ढिलाई बरतने का आरोप
खरसाण. ग्राम पंचायत क्षेत्र में अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की अनदेखी अब आशंकाओं को जन्म दे रही है। कम ऊंचाई पर झूलते बिजली के तार और खेती जमीन पर झुके हुए खड़े बिजली पोल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण अब मानसून के साथ चलने वाली हवाओं से होने वाली अनहोनी आशंकाओं को लेकर चिंतित हैं। नवानिया रास्ता, मेनार का रास्ता , ईंट बावड़ी रास्ता के समीप बिजली तार जमीन को छू रहे हैं। क्षेत्रीय किसानों में चिंता गहरा रही है कि मानसून के साथ ही खेती कार्य की दस्तक के बीच खेतों में झुके पोल एवं बिजली तार परेशानी का कारण बन सकते हैं। मानसून पूर्व बिजली लाइनों की मरम्मत को लेकर भी निगम स्तर पर अनदेखी की जा रही है। समस्या से वृक्षों की शाखाएं बिजली तारों को छू रही हैं। मेनार मार्ग निवासी रामलाल हीरावत की मानें तो उनके यहां बिजली के तार जमीन को छू रहे हैं। इसकी कई बार शिकायत के बावजूद निगम स्तर पर समस्या का समाधान नहीं निकला है। इधर, मामले को लेकर निगम के भटेवर कनिष्ठ अभियंता केके रावल ने बताया कि चंद दिनों में समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। अब तक लेबर की समस्या गहरा रही थी। इसलिए कार्य में देरी हुई है।

Hindi News/ Udaipur / रेलगाडिय़ों के समय में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अगर आप भी कहीं जाना चाहते हैं तो पहले देख लें समय सार‍िणी

ट्रेंडिंग वीडियो