scriptराजस्थान की 500 मेवाड़ी पाग जाएगी अयोध्या, पगड़ियों पर लिखा जय श्री राम | 500 Turban Will Go From Udaipur to Ayodhya Ramlala Temple, Jai Shri Ram Written On Saffron Coloured Turban | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान की 500 मेवाड़ी पाग जाएगी अयोध्या, पगड़ियों पर लिखा जय श्री राम

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरा देश उत्साहित है। भगवान श्रीराम सालों बाद मंदिर में विराजेंगे, वो क्षण हर देशवासी के लिए गौरवान्वित करने वाले होंगे।

उदयपुरJan 05, 2024 / 10:02 am

Nupur Sharma

ayodhya_ramlala_temple.jpg

Ayodhya Ramlala Temple Rajasthan Story: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरा देश उत्साहित है। भगवान श्रीराम सालों बाद मंदिर में विराजेंगे, वो क्षण हर देशवासी के लिए गौरवान्वित करने वाले होंगे। देश-विदेशों से रामलला के लिए भेंट भेजी जा रही हैं। इसी क्रम में उदयपुर से भी समारोह के लिए 500 मेवाड़ी पाग भेजी जाएंगी। इसकी खासियत ये है कि ये पाग महिला कारीगरों द्वारा तैयार की गई है और हर पाग पर हाथ से जय श्रीराम लिखा है। इसमें इन महिलाओं की श्रद्धा, भक्ति व आस्था साफ झलक रही है।

यह भी पढ़ें

अयोध्या में रामलला के मंदिर का सपना पूरा होने पर चित्तौड़गढ़ के श्यामलाल दोसाया के छलके खुशी के आंसू, बताई कहानी

7 दिन में तैयार की पगड़ियां
शहर के पगड़ी आर्टिस्ट जयंत व जिनेश कोठारी ने बताया कि मेवाड़ की इस वीर भूमि से पगड़ियां रामलला की नगरी अयोध्या जाएंगी, इससे बड़ी गर्व की बात नहीं हो सकती। इसकी खासियत ये है कि महिला कारीगर इस धार्मिक कार्य में योगदान दे रही हैं। ये सभी महिलाएं अपने हुनर के माध्यम से आत्मनिर्भर बन रही हैं। इनकी लग्न और जज्बे के कारण ही केवल 7 दिन में 500 पगड़ियां तैयार कर दिखाई हैं। महिलाओं की इस टीम में रीना कोठारी ,धापू सालवी, सुशीला सालवी, प्रेम सालवी, नीलू सुथार, खुशबू सालवी, सपना, दुर्गा, प्रिया, लक्ष्मी, माया माली व अन्य शामिल हैं। ये पगड़ियां 2 से 3 दिन में अयोध्या के लिए रवाना कर दी जाएंगी।

https://youtu.be/yFxLreKlSmA

Hindi News / Udaipur / राजस्थान की 500 मेवाड़ी पाग जाएगी अयोध्या, पगड़ियों पर लिखा जय श्री राम

ट्रेंडिंग वीडियो