scriptजानें आ‌खिरी मौके पर क्यों रो ‌‌दिए 81 साल के अमिताभ बच्चन; हाथ जोड़ा, गला रूंधा और भर आई आंखें | Amitabh Bachchan gets emotional as Kaun Banega Crorepati 15 ends | Patrika News
TV न्यूज

जानें आ‌खिरी मौके पर क्यों रो ‌‌दिए 81 साल के अमिताभ बच्चन; हाथ जोड़ा, गला रूंधा और भर आई आंखें

अमिताभ भावुक हो गए और बोले, ‘देवियों और सज्जनों, अब हम जा रहे हैं। कल से ये मंच नहीं सजेगा। अपनों से ये कह पाना कि कल से हम यहां नहीं आएंगे…न तो कहने की हिम्मत हो पाती है और ना ही कहने का मन होता है। मैं अमिताभ बच्चन इस दौर के लिए आखिरी बार इस मंच से कहने जा रहा हूं- शुभरात्रि, शुभरात्रि।’ इतना कहते हुए अमिताभ का गला रूंध जाता है और आंखें भर आती हैं।

Dec 30, 2023 / 02:47 pm

Krishna Pandey

amitabh_bachchan_.jpg

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 15वें सीजन का अंत हो गया। 29 दिसंबर को इस सीजन का आखिरी एपिसोड टेलिकास्ट किया गया, जिसमें होस्ट अमिताभ बच्चन भावुक हो गए।

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन ने क्विज बेस्ड रियलिटी शो को भावनात्मक विदाई दी और कहा कि उन्होंने स्टेज की दस सीटों पर एक नया भारत देखा है।

सीजन 15 के पहले एपिसोड का प्रीमियर 14 अगस्त को हुआ था। अमिताभ ने साल 2000 से नॉलेज बेस्ड रियलिटी शो के 14 सीजन को होस्ट किया है। हालांकि, 2007 में प्रीमियर हुए शो के सीजन 3 को होस्ट सुपरस्टार शाहरुख खान ने किया था।
इस सीजन के आखिरी एपिसोड में आईएएस एस्पिरेंट अविनाश भारती थे, जो उत्तर प्रदेश के हैदरगंज के रहने वाले हैं। उन्होंने 50 लाख रुपये की रकम जीती।

यह भी पढ़ें

जानें अमिताभ बच्चन क्यों बोले- मैं हार गया, मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ; कुछ काम नहीं आया

फिनाले एपिसोड में भारतीय पैरा-तीरंदाज शीतल देवी और एक्ट्रेस विद्या बालन भी शामिल थीं। उनके बाद अनुभवी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और उनकी पोती और दिवा सारा अली खान थीं।
एपिसोड 100 में, जिसका टाइटल ‘विदाई का समय’ है, मेगास्टार को एक मोनोलॉग देते हुए देखा गया था। फिनाले एपिसोड के लिए अमिताभ ने रेड सूट पहना था और इसे वाइट शर्ट के साथ पेयर किया था।
मोनोलॉग में, ‘डॉन’ फेम अभिनेता ने कहा, “गुडबाय!… सचमुच अजीब हैं, जो लोग मुस्कुराहट के साथ अलविदा कहते हैं वे वास्तव में भारी मन से ऐसा करते हैं। किसी करीब को अलविदा कहना आपको दुखी करता है क्योंकि उनके जाने से आपके दिल में एक खालीपन आ जाता है।”
81 वर्षीय एक्टर ने साझा किया कि उन्हें दर्शकों की सीटों पर बैठने की इच्छा थी। उन्होंने कहा, ”इन सीटों पर दर्शकों और उनके निस्वार्थ प्यार का कब्जा है। उन लोगों द्वारा जो यहां बिल्कुल अजनबियों की मदद करने के लिए आए हैं। यहां प्रार्थनाएं की जाती हैं। मैंने इन 10 सीटों (फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सीट) पर एक नया भारत देखा है। एक गौरवशाली और प्रगतिशील भारत…”
‘ब्रह्मास्त्र’ फेम एक्टर ने आगे कहा, ”अटूट और दृढ़ संकल्प वाला भारत… एक ऐसा भारत, जिसने अपनी मेहनत की स्याही से नई नियतियां लिखीं। मैंने भविष्य को संवरते और इतिहास लिखे जाते देखा है। ऐसा लगता है मानो मैंने किसी के जीवन की पूरी यात्रा देखी हो।”
यह भी पढ़ें

साउथ सुपरस्टार विजय पर हमले के दौरान का 21 सेकंड का वीडियो आया सामने, VIdeo जिसने देखा दंग रह गया

https://twitter.com/SrBachchan?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qu1q6
अमिताभ ने कहा कि स्टेज उनकी ताकत है। उन्होंने अपना मोनोलॉग समाप्त करते हुए कहा, “दर्शकों की गूंजती तालियां न केवल हर प्रतियोगी के प्रयासों का सम्मान करती हैं, बल्कि मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। मैं इस सीजन को उसी तालियों के साथ समाप्त करना चाहता हूं।”
सेवानिवृत्त स्क्वाड्रन लीडर सुष्मिता सहाय 15वें सीजन की पहली प्रतियोगी थीं। आईएएस बनने की चाहत रखने वाले जसकरन सिंह सीजन 15 के पहले एक करोड़ रुपये के विजेता बने।

Hindi News / Entertainment / TV News / जानें आ‌खिरी मौके पर क्यों रो ‌‌दिए 81 साल के अमिताभ बच्चन; हाथ जोड़ा, गला रूंधा और भर आई आंखें

ट्रेंडिंग वीडियो